Wednesday , May 25 2022

अहमदाबाद के मौलवी ने दिए हथियार, मुंबई के मौलवी ने ऑर्डर: रिपोर्ट्स में दावा, गुजरात में हिंदू युवक की गोली मारकर कर दी गई थी हत्या

किशन बोलिया की हत्या के मामले में दो मौलवी की भूमिका सामने आई है। अहमदाबाद पुलिस इस मामले में अब तक दो गिरफ्तारी कर चुकी है। 27 वर्षीय बोलिया की 25 जनवरी 2022 को अहमदाबाद के धंधुका शहर के मोढवाडा-सुंदकुवा इलाके में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

जी न्यूज गुजराती की रिपोर्ट के अनुसार इस हत्या में जिन दो मौलवियों की संलिप्तता सामने आई है, उनमें से एक अहमदाबाद का और दूसरा मुंबई का है। अहमदाबाद के जमालपुर इलाके के मौलवी ने कथित तौर पर हत्यारों को हथियार मुहैया कराए। वहीं मुंबई के मौलवी ने हत्या के निर्देश दिए थे।

न्यूज 18 गुजराती की रिपोर्ट में बताया गया है कि पुलिस ने घटना की पड़ताल के लिए सात अलग-अलग टीमों का गठन किया है। गुजरात के गृह मंत्री हर्ष संघवी ने जॉंच की समीक्षा की है। पुलिस ने अब तक जुटाए गई सारी जानकारियों से उन्हें अवगत कराया है।

किशन बोलिया (भरवाड़) की हत्या के बाद से स्थिति तनावपूर्ण है । शहर में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। उल्लेखनीय है कि मंगलवार को दो बाइक सवारों ने दो राउंड फायरिंग कर किशन बोलिया को मौत के घाट उतार दिया था। घटना के बाद हिंदू संगठन सड़कों पर उतर आए। बुधवार को निकाली गई किशन की अंतिम यात्रा में बड़ी संख्या में लोग उमड़े। गुरुवार को धंधुका बंद का ऐलान किया गया।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति