Sunday , May 29 2022

IND Vs SL: ऋतुराज गायकवाड़ टी-20 सीरीज से बाहर, अब एनसीए में करेंगे ट्रेनिंग

श्रीलंका के खिलाफ पहले टी-20 में ऋतुराज गायकवाड़ कलाई में चोट की वजह से नहीं खेल पाए थे. BCCI ने अब आधिकारिक तौर पर यह ऐलान कर दिया है कि ऋतुराज गायकवाड़ श्रीलंका के खिलाफ आखिरी दो टी-20 मुकाबलों से बाहर हो गए हैं.

ओपनर ऋतुराज की जगह मयंक अग्रवाल को श्रीलंका के खिलाफ सीरीज बाकी बचे 2 मुकाबलों के लिए मौका दिया गया है. वेस्टइंडीज के खिलाफ कई खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमित होने के बाद भी मयंक अग्रवाल को ही टीम में जोड़ा गया था. मयंक इस वक्त टेस्ट टीम के साथ चंडीगढ़ में आइसोलेशन पीरियड में थे.

25 वर्षीय ऋतुराज गायकवाड़ NCA में चोट से उबरने के लिए मेहनत करेंगे, ऋतुराज गायकवाड़ पिछले सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से शानदार प्रदर्शन करने के बाद टीम इंडिया के नियमित सदस्य बन गए हैं.

26 मार्च से शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग में वापसी के लिए ऋतुराज गायकवाड़ जमकर मेहनत करेंगे. चेन्नऊ सुपर किंग्स ने उन्हें पिछले सीजन में शानदार बल्लेबाजी की बदौलत रिटेन किया था.

वेस्टइंडीज के खिलाफ भी ऋतुराज गायकवाड़ को वनडे सीरीज से ठीक पहले कोरोना संक्रमण से जूझना पड़ा था. श्रीलंका के खिलाफ मौका मिलने के बाद से अभी तक ऋतुराज ने टीम इंडिया के लिए सिर्फ 3 मुकाबले ही खेले हैं.

पहले टी-20 मुकाबले में ओपनिंग जोड़ी ने टीम इंडिया को शानदार शुरुआत दिलाई थी. रोहित और ईशान की जोड़ी ने 111 रनों की साझेदारी की थी. पहले वनडे में टीम इंडिया ने 62 रनों से मुकाबला अपने नाम किया था. दूसरे टी-20 में भी भारत रोहित शर्मा और ईशान किशन के साथ ही बतौर ओपनर उतर सकती है.

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे और तीसरे टी-20 के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, संजू सैमसन, मयंक अग्रवाल, वेंकटेश अय्यर, दीपक हूड्डा, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति