Wednesday , May 25 2022

Elon Musk ने जीता दिल, यूक्रेन की मदद को आए आगे, सैटेलाइट से कर रहे हैं मदद

Ukraine और Russia के बीच चल रहे युद्ध में Elon Musk ने लोगों को दिल जीत लिया है. SpaceX के CEO ने यूक्रेन की मदद के लिए Starlink टर्निमल्स भेजे हैं, जिससे यूक्रेन में सैटेलाइट ब्रॉडबैंड सर्विस मिलेगी. Elon Musk के इस कदम की ऑनलाइन खुब वाहवाही हो रही है. दरअसल, यूक्रेन के उप-प्रधानमंत्री Mykhailo Fedorov ने Twitter पर Elon Musk से मदद मांगी थी, जिसे बाद Musk ने अपने टर्मिनल यूक्रेन भेजे हैं.

यूक्रेन भेजी Starlink सर्विस

Mykhailo Fedorov ने अपने ट्विटर हैंडल पर एडिशनल टर्मिनल्स के बैच की फोटो शेयर की है, जिनका इस्तेमाल SpaceX की Starlink सैटेलाइट इंटरनेट सर्विस के लिए किया जाएगा. उन्होंने फोटो शेयर करते हुए लिखा- Starlink यहां है, धन्यवाद Elon Musk. इस पर Elon Musk ने उन्हें जवाब भी दिया है. बता दें कि दो दिनों पहले Musk ने ट्वीट किया था कि Starlink की सर्विस यूक्रेन में एक्टिव है और जल्द ही एडिशन टर्मिनल पहुंचेंगे.

Twitter पर मांगी थी मदद

गौरतलब है कि यूक्रेन पर रूस के हमले के बाद कई शहरों में नेटवर्क कनेक्टिविटी बाधित हो गई. वहीं बहुत सी जगहों पर इंटरनेट भी प्रभावित हुआ है. शनिवार को यूक्रेन के उप-प्रधानमंत्री Mykhailo Fedorov ने Elon Musk से आग्रह किया था कि यूक्रेन में Starlink स्टेशन मुहैया कराएं.

लोग कर रहे तारीफ

उन्होंने लिखा, ‘आप मंगल पर कॉलोनी बसाने की कोशिश कर रहे हैं और रूस यूक्रेन पर कब्जा करने की कोशिश में है. जबकि आपके रॉकेट्स स्पेस के धरती पर सफलतापूर्वक लैट रहे हैं, रूस के रॉकेट्स यूक्रेन के आम लोगों पर हमला कर रहे हैं.’ रूस के अटैक के बाद यूक्रेन के कई शहरों में इंटरनेट नहीं है. बता दें कि यूक्रेन की मदद के लिए Elon Musk के फैसले पर लोगों ने उनकी खूब तारीफ की है.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति