Sunday , May 29 2022

यूपी चुनावः अखिलेश यादव ने EVM पर उठाए सवाल, कहा- जहां हार रही बीजेपी, वहां डीएम को काउंटिंग स्लो करने के दिए गए निर्देश

लखनऊ (आई वाच न्यूज़ नेटवर्क)। यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी कार्यकर्ताओं से सतर्क रहने और वोट बचाने के लिए निगरानी करने की अपील की है. उन्होंने यूपी चुनाव को लोकतंत्र की आखिरी लड़ाई बताते हुए कहा कि ये सरकार अब वोट की चोरी पर उतर आई है. अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव डीएम को फोन कर रहे हैं कि जहां बीजेपी हार रही है वहां काउंटिंग स्लो करें और रात तक लेकर जाएं.

काउंटिंग तक नजर रखें कार्यकर्ता

उन्होंने आरोप लगाया कि बरेली में भी SDM और अधिकारियों की गाड़ी में EVM और बैलट पेपर पकड़े गए. सोनभद्र में भी बैलट पेपर मिले हैं. Exit polls इसीलिए हैं कि परसेप्शन बना दें कि बीजेपी जीत रही है जिससे हम वोट की चोरी भी करें तो वो छिप जाए. सपा अध्यक्ष ने अपनी पार्टी के लोगों से आह्वान किया कि जब तक काउंटिंग न हो जाए तब तक नजर रखें. वोट बचाएं. ये लोकतंत्र के लिए खतरे का समय है.

करनी पड़ेगी आजादी की लड़ाई जैसी क्रांति

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि ये लोकतंत्र की आखिरी लड़ाई है. इसके बाद तो लोकतंत्र के लिए आजादी की लड़ाई जैसी क्रांति करनी पड़ेगी. उन्होंने दावा किया कि जमीन पर चुनाव बीजेपी के खिलाफ है. जनता बीजेपी से नाराज है. 47 सीटों पर बीजेपी कम अंतर से जीती थी. अखिलेश यादव ने EVM की सुरक्षा पर सवाल उठाए और सूबे के हर विधानसभा क्षेत्र में सपा कार्यकर्ताओं से चौकन्ना रहने की अपील की.

वाराणसी के डीएम को निशाने पर रखा

उन्होंने कहा कि मतगणना में धांधली की कोशिश को नाकाम करने के लिए सपा-गठबंधन के सभी प्रत्याशी और समर्थक अपने-अपने कैमरों के साथ तैयार रहें. युवा लोकतंत्र व भविष्य की रक्षा के लिए मतगणना में सिपाही बने. अखिलेश यादव अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान तल्ख अंदाज में नजर आए और वाराणसी के डीएम को खासतौर से निशाने पर रखा.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति