Tuesday , June 28 2022

नेपाल विमान दुर्घटना में सभी यात्रियों की मौत, 4 भारतीय भी थे सवार: रिपोर्ट

नेपाल में विमानन कंपनी ‘तारा एअर’ के पर्वतीय मुस्तांग जिले में दुर्घटनाग्रस्त हुए विमान के मलबे से बचाव कर्मियों ने अब तक 14 शव निकाले हैं। इस विमान में चार भारतीय भी सवार थे। लोकल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विमान हादसे में किसी के भी जिंदा होने की संभावना नहीं है। नेपाल की सेना ने सोमवार को बताया कि रविवार सुबह दुर्घटनाग्रस्त हुए यात्री विमान का मलबा उत्तर-पश्चिमी नेपाल के मुस्तांग जिले के थसांग-2 स्थित सनोसवेयर में मिला है। यह विमान करीब 20 घंटे से लापता था। विमान में चार भारतीय, दो जर्मन और 13 नेपाली नागरिकों सहित कुल 22 लोग सवार थे।

इससे पहले टीमों के सामने आने वाली चुनौतियों के कारण रुकने के कुछ घंटों बाद सोमवार सुबह खोज और बचाव के प्रयास फिर से शुरू हो गए थे। 15 नेपाली सेना के जवानों की एक टीम को सोमवार को शवों को निकालने के लिए दुर्घटनास्थल के पास उतारा गया है। सेना के प्रवक्ता ने कहा कि दुर्घटनास्थल लगभग 14,500 फीट की ऊंचाई पर है, जबकि टीम को 11,000 मीटर की ऊंचाई पर छोड़ा गया है।

सेना के प्रवक्ता ब्रिगेडियर नारायण सिल्वाल ने ट्वीट किया, ‘‘सैनिकों और बचावकर्मियों ने दुर्घटनास्थल का पता लगा लिया है। इससे जुड़ी विस्तृत जानकारी जल्द साझा की जाएगी।’’ सिल्वाल ने बताया कि पुलिस निरीक्षक लेफ्टिनेंट मंगल श्रेष्ठ और एक गाइड दुर्घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं। उन्होंने कहा, ‘‘विभिन्न एजेंसियों के अन्य बचाव दल छोटे हेलीकॉप्टर के जरिये दुर्घटनास्थल पर पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं। वहां पहुंचने के लिए हर संभव साधन के इस्तेमाल पर विचार किया जा रहा है।’’ समाचार पत्र ‘काठमांडू पोस्ट’ ने एक खबर में बचावकर्मियों के हवाले से बताया कि विमान के मलबे से 14 शवों को निकाला गया है।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.