Saturday , December 3 2022

‘अभी सब मारे जाएँगे’ : कुलगाम में टीचर की निर्मम हत्या पर फारूक अब्दुल्ला का संवेदनहीन बयान, कश्मीरी हिंदुओं ने किया विरोध प्रदर्शन

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में स्कूल टीचर की दिन दहाड़े हत्या किए जाने के बाद प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला का इस मामले में विवादित बयान आया है। उन्होंने रजनी बाला नामक कश्मीरी हिंदू टीचर की हत्या पर कोई दुख प्रकट करने बजाय कहा है कि अभी सब मारे जाएँगे।

फारूक अब्दुल्ला के विवादित बयान की वीडियो सोशल मीडिया पर हर जगह पर वायरल है। वीडियो में वह मीडिया के बीच से गुजरते हुए आगे बढ़ रहे हैं। पत्रकार उनसे पूछते हैं कि कुलगाम में एक लेडी टीचर को गोली मारी गई है इस पर वह क्या कहेंगे। ये सुन कर फारूक अब्दुल्ला कहते हैं- ‘अभी मारे जाएँगे सब।’

इस वीडियो को देखने के बाद सामान्य जन में फारूक अब्दुल्ला के प्रति गुस्सा है। वहीं कश्मीरी हिंदू की हत्या से आहत लोगों ने श्रीनगर में प्रदर्शन शुरू कर दिया है। श्रीनगर की सड़के जाम करके इंसाफ की गुहार लगाई जा रही है। पिछले दिनों आतंकियों द्वारा शिकार बनाए गए राहुल भट के पिता ने इन हत्याओं को टार्गेट किलिंग बताया है। सड़क पर जोर-जोर से नारेबाजी करके हिंदू सुरक्षा सुनिश्चित करने की माँग कर रहे हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में इस्लामी आतंकियों ने हाई स्कूल गोपालपोरा की शिक्षिका रजनी को आज गोलियों से छलनी किया। वह कुलगाम जिल में 2010 से काम कर रही थीं और उनकी परिवार सांभा जिले में रहता था। घटना के बाद घायल रजनी बाला को अस्पताल ले जाया गया, जहाँ डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित किया। उनकी हत्या की खबर सुनने के बाद उनके परिजनों के आँसू नहीं रुक रहे और दूसरी ओर कश्मीरी हिंदुओं पर फारुक अब्दुल्ला का ऐसा बयान आया है। अब्दुल्ला ने इससे पहले भी द कश्मीर फाइल्स को लेकर कहा था कि ये फिल्म बैन होनी चाहिए वरना हत्याएँ होती रहेंगी।

राहुल भट की हत्या

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.