Saturday , December 3 2022

सिद्धू मूसेवाला का अंतिम संस्कार: पिता ने उतारी पगड़ी, तस्वीर देख आ जाएंगे आंखों में आंसू

सिद्धू मूसेवाला के पिता की इमोशनल फोटोनई दिल्‍ली। पंजाबी सिंगर और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala) की 29 मई को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. सोमवार (30 मई) रात पोस्टमार्टम हुआ और मंगलवार (31 मई) दोपहर उनके पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार किया गया. इस दौरान का एक बेहद ही इमोशनल वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जहां दिवंगत सिंगर के पिता अपनी पगड़ी उतारकर सभी लोगों के सामने रोते-बिलखते नजर आ रहे हैं. वहीं, मां बेटे को पगड़ी पहनाने के लिए उनके बाल बनाती नजर आ रही हैं.

इमोशनल हो वीडियो
पंजीब सिंगर सिद्धू मूसेवाला की मौत सभी के लिए बेहद ही शॉकिंग रही. 28 साल के बेटे को अलविदा कहते हुए दोनों ही माता-पिता का बुरा हाल रहा. दोनों ही इस समय सदमे में हैं और संभाले नहीं संभल रहे हैं. सिद्धू मूसेवाला की मौत से उनके करीबियों और फैन्स को झटका लगा है. पूरी बॉलीवुड-पंजाबी इंडस्ट्री उनके जाने का शोक मना रही है. किसी को यकीन ही नहीं हो रहा है कि आखिर सिद्धू मूसेवाला अब इस दुनिया का हिस्सा नहीं रहे.

अंतिम संस्कार के पहले पिता ने बेटे का माथा आख‍िरी बार चूमा 

सिद्धू मूसेवाला के जाने से मां पिता पर क्या बीती है, इसका अंदाजा लगाना मुश्किल है. आख‍िरी विदाई से पहले भी मूसेवाला के पिता बेटे का माथा चूमते, उसकी मूंछों को ताव देते नजर आए. मां बेटे को निहारती रही. किसे पता था, बुढ़ापे में मां जिस बेटे के सिर सेहरा सजा देखना चाहती थी. उसे अपनी आंखों के सामने कफन में लिपटा हुआ देखेगी.

जिस शान के साथ मसेवाला ने जिंदगी के 28 बरस देखे. उसी शान से पूरे पिंड ने उन्हें विदाई दी. पूरा गांव अपने बेटे को अलविदा कहने पहुंचा. सिद्धू को लाल रंग की पगड़ी बांधकर दूल्हे की तरह सजाया गया.

सिद्धू मूसेवाला का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव मूसा में हुआ. फैन्स और परिवारवालों ने नम आंखों से सिंगर को विदा किया. पूरे परिवार के लिए यह दुख की घड़ी है. बता दें कि पंजाब पुलिस ने बताया कि सिद्धू मूसेवाला पर 30 राउंड फायर किए गए. पोस्टमार्टम से भी पता चला है कि सिद्धू के शरीर में 24 गोलियों के घाव थे. एक गोली सिर की हड्डी में फंसी हुई थी. बॉडी के दूसरे पार्ट्स में भी अंदरूनी चोटें लगी हुई थीं.

सिद्धू का कागजी नाम शुभदीप सिंह है. लेकिन बाहर की दुनिया में अपने घर और गांव के नाम ‘सिद्धू मूसेवाला’ से फेमस थे. सिद्धू मूसेवाला को अपना ट्रैक्टर 5911 बहुत पसंद था. उनकी अंतिम यात्रा इसी पर निकाली गई. ट्रैक्टर को फूलों से खूब सजाया गया था. साथ ही उनका मूंछों पर ताव देते हुए पोस्टर भी लगाया गया था. इसपर पंजाबी में लिखा था, “है कोई और नहीं.” इसके अलावा सिद्धू मूसेवाला को गन्स भी बहुत पसंद थीं. उनके फेवरेट ट्रैक्टर में स्टील से बनाई गई AK 47 की आकृति रखी गई. यह सब देख सभी मूसेवाला फैन्स काफी  इमोशनल हो गए थे.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.