Saturday , December 3 2022

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में दिल्ली पुलिस का एक्शन, स्पेशल सेल ने लॉरेंस बिश्नोई को रिमांड में लिया

नई दिल्‍ली। पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने तिहाड़ जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई को रिमांड में लिया है. बताया जा रहा है कि स्पेशल सेल बिश्नोई को लेकर मूसेवाला हत्याकांड मामले में पूछताछ करेगी. जानकारी के मुताबिक लॉरेंस को स्पेशल सेल ने एक दिन की कस्टडी में लिया है. आरोप है कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या की साजिश गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ ने रची थी.

इसी बीच पंजाब के ADGP लॉ एंड ऑर्डर बदले जाने की खबर है. जानकारी के मुताबिक अब आईपीएस ईश्वर सिंह (IPS Ishwar  Singh) को नया ADGP बनाया गया है.

इससे पहले तिहाड़ जेल में बंद गैगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के वकील ने पटियाला कोर्ट में एक याचिका दाखिल की है. याचिका में वकील ने लॉरेंस की सुरक्षा बढ़ाने की मांग की. कहा गया है कि जेल में लॉरेंस बिश्नोई की जान को खतरा है. वकील ने कहा कि डर है कि पंजाब पुलिस जेल में लॉरेंस का एनकाउंटर कर सकती है या फिर विरोधी गैंग लॉरेंस पर हमला कर सकते हैं, इसलिए उनकी सुरक्षा बढ़ाई जाए.

पुलिस को पता चला है कि मूसेवाला हत्याकांड की प्लानिंग तिहाड़ जेल में रची गई थी. पंजाब बेस्ड गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग के एक फेसबुक पेज ने हमले की जिम्मेदारी ली. कहा गया कि सिद्धू की हत्या की जिम्मेदारी लॉरेंस और उनका भाई गोल्डी बराड़ लेते हैं.

लॉरेंस बिश्नोई ने सिद्धू की हत्या करवाई क्यों?

इसके पीछे 7 अगस्त 2021 को हुए विक्की मिद्दुखेड़ा मर्डर को वजह बताया जा रहा है, जिसका बिश्नोई गैंग बदला लेना चाहता था. विक्की लॉरेंस का करीबी था. दविंदर बंबीहा गैंग ने उसका मर्डर करवा दिया था. आरोप है कि मिड्डूखेड़ा हत्याकांड में शामिल शूटरों को मूसेवाला ने पनाह दी थी, जिसका बदला बिश्नोई गैंग ने लिया.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.