Friday , March 29 2024

Virat Kohli: ’45 की उम्र तक खेलें, 110 सेंचुरी लगाएं’, विराट कोहली को शोएब अख्तर की दिलचस्प सलाह

शोएब अख्तर का शुमार पाकिस्तान के बेस्ट तेज गेंदबाजों में होता है. 2003 के वर्ल्ड कप में अख्तर ने इंग्लैंड के खिलाफ 161.3 की रफ्तार से एक गेंद डाली थी. क्रिकेट से रिटायरमेंट के बाद शोएब अख्तर अपने बयानों के चलते काफी सुर्खियों में रहते हैं. अब शोएब ने टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को लेकर अहम बयान दिया है.

अख्तर ने एक खेल वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में कहा, ‘हमें विराट कोहली को सम्मान देना चाहिए, जो दुर्भाग्य से हम नहीं देते हैं. एक पाकिस्तानी होने के नाते मैं यह कह रहा हूं कि विराट कोहली सर्वकालिक महान खिलाड़ी हैं. मैं चाहता हूं कि वह 45 की उम्र तक खेलना जारी रखें और इंटरनेशनल क्रिकेट में 110 सेंचुरी लगाएं. विराट कोहली को घबराना नहीं चाहिए और उन्हें दुनिया की फेंटी लगाना चाहिए.’

अख्तर ने तेंदुलकर के लिए कहा, ‘सचिन तेंदुलकर बहुत ही विनम्र इंसान हैं. उनके व्यवहार और नेचर का मैं कायल हूं. वह हमेशा अच्छा बोलते हैं और सोशल मीडिया पर अपनी बयानों से किसी को आहत नहीं करते हैं. युवा क्रिकेटरों को मीडिया के सामने खुद को एक्सपोज करने से बचना चाहिए. हम सभी मैच्योर हैं और इसे ध्यान में रखकर हमें पब्लिक में कुछ बोलना चाहिए.’

शोएब अख्तर ने 46 टेस्ट, 163 वनडे और 15 टी20 इंटरनेशनल में भाग लिया. टेस्ट मैचों में अख्तर ने 25.69 की औसत से 178 विकेट चटकाए, जिसमें 12 पांच विकेट हॉल शामिल रहे. वनडे इंटरनेशनल में अख्तर के नाम 24.97 की औसत से 247 विकेट दर्ज हैं. वहीं टी20 इंटरनेशनल में अख्तर ने 22.73 की औसत से 19 विकेट चटकाए.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch