Thursday , March 28 2024

3 जून, शुक्रवार का राशिफल: कन्‍या और तुला राशि का भाग्‍योदय, व्‍यापार में लाभ

मेष राशिफल
स्वास्थ्य दिन के काम में बाधा डाल सकता है। मनोरंजन और सुंदरता बढ़ाने में ज्यादा समय न लगाएं। अपने जीवन साथी के साथ प्यार, अपनापन और स्नेह महसूस करें। दूसरों का हस्तक्षेप गतिरोध का कारण बन सकता है। अन्य देशों में व्यावसायिक संपर्क बनाने का यह एक अच्छा समय है।
वृषभ
स्वजनों या प्रियजनों के साथ मनमुटाव या संघर्ष होने से रोकने के लिए आज आपको क्रोध पर नियंत्रण रखकर दिमाग को शांत रखना पड़ेगा । गणेशजी कहते हैं कि आज आपको विपरीत लिंगीय व्यक्तियों की तरफ आकर्षण होने की संभावना है । दोपहर बाद किसी के लिए दिल में प्रेम के अंकुर फूटने की संभावना है । ये संबंध आगे चलकर वैवाहिक बंधन में बंधने की संभावना है ।
मिथुन
आपका तनाव काफी हद तक खत्म हो सकता है। इस बात से सावधान रहें कि आप किसके साथ वित्तीय लेनदेन कर रहे हैं। कुल मिलाकर लाभकारी दिन है। लेकिन आप सोचते थे कि जिस पर आप आंख बंद करके भरोसा कर सकते हैं, वह आपका भरोसा तोड़ सकता है। आपको अपनी भावनाओं को व्यक्त करने में कठिनाई होगी।
कर्क
आज आपका दिन ठीक रहेगा। आज आपके दिमाग में नए विचार आएंगे और साथ ही काम की योजना भी बनेगी। आय के स्रोतों में वृद्धि होगी। वाणी और व्यवहार पर संयम रखें। निजी नौकरी करने वालों को आज कोई नया प्रोजेक्ट मिल सकता है, जिसे पूरा करने में भी आप सफल होंगे। आज बड़ों को अपनी सेहत का खास ख्याल रखने की जरूरत है।

सिंह राशिफल

परिवार के कुछ सदस्य अपने ईर्ष्यालु स्वभाव के कारण आपके लिए झुंझलाहट का कारण बन सकते हैं। लेकिन अपना आपा खोने की जरूरत नहीं है, नहीं तो स्थिति बेकाबू हो सकती है। याद रखें, जो सुधार नहीं किया जा सकता है उसे स्वीकार करना बेहतर है। अपने निवेश और भविष्य की योजनाओं को गुप्त रखें।
कन्या
आज का दिन आपका सबसे अच्छा रहेगा। आज आप किसी काम में बेहतरीन प्रदर्शन देने के लिए कुछ अलग करेंगे। यदि आप कोई नया व्यवसाय शुरू करने की सोच रहे हैं तो आज की शुरुआत कर सकते हैं, दिन आपके पक्ष में है। आज आपका मन प्रसन्न रहेगा। हर कोई आपकी बातों को ध्यान से सुनेगा।
तुला
मजेदार और पसंदीदा काम का दिन है। लोग आपकी लगन और मेहनत पर ध्यान देंगे और आज इससे आपको कुछ आर्थिक लाभ मिल सकता है। आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य चिंता का कारण हो सकता है और इसके लिए चिकित्सकीय सहायता की आवश्यकता है।
वृश्चिक
आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। आज आपको किसी काम में अपने जीवन साथी का सहयोग मिल सकता है। दाम्पत्य संबंध मधुरता से भरे रहेंगे। आज आपकी उलझनें कम हो सकती हैं। परिवार में सुखद माहौल का माहौल रहेगा। कवियों और प्राध्यापकों के लिए आज का दिन शुभ है।

धनु राशिफल

यदि आप पिछले कुछ समय से नाराज़ महसूस कर रहे हैं, तो आपको याद रखना चाहिए कि सही कार्य और विचार आज आपको बहुप्रतीक्षित राहत दिलाएंगे। अतिरिक्त पैसा रियल एस्टेट में निवेश किया जा सकता है। रिश्तेदारों का सहयोग मिलेगा और मानसिक बोझ से मुक्ति मिलेगी।मकर
आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। आज आप किसी नए व्यवसाय में पैसा निवेश करके दोहरा लाभ प्राप्त कर सकते हैं। आज ऑफिस में किसी जरूरी काम को पूरा करने के लिए पिछली कंपनी का अनुभव काम आ सकता है। कोर्ट-कचहरी के मामलों से दूर रहें तो आज आपके लिए अच्छा रहेगा।
कुंभ
विशेष लोग किसी भी ऐसी योजना में पैसा लगाने के लिए तैयार होंगे, जो क्षमता दिखाती हो और विशेष हो। अपने प्रिय की कही बातों के प्रति आप काफी संवेदनशील रहेंगे, अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें और कोई गैरजिम्मेदाराना काम न करें जिसके लिए आपको बाद में पछताना पड़े।
मीन
आज का दिन मंगलमय रहेगा। आज आप जो भी काम पूरा करना चाहते हैं वह आसानी से पूरा हो जाएगा। किसी महत्वपूर्ण कार्य के पूर्ण होने पर बधाई देने के लिए लोगों का आना-जाना रहेगा। आज आप किसी पुराने सहपाठी से उसके घर मिल सकते हैं।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch