Tuesday , June 28 2022

गौतम गंभीर सांसद होने के बाद भी क्यों IPL में करते हैं काम, बहुत ही बड़े राज का किया खुलासा

गौतम गंभीर बेहतरीन भारतीय क्रिकेटरों में से एक रहे हैं और क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद उन्होंने राजनीति का रुख किया। गौतम गंभीर इस वक्त पूर्वी दिल्ली से भाजपा सांसद हैं, लेकिन वो क्रिकेट की दुनिया के साथ जुड़े हुए हैं। गौतम गंभीर कमेंटेटर के तौर पर एक तरफ जहां देखे जा सकते हैं तो वहीं आइपीएल 2022 में वो लखनऊ सुपर जाइंट्स के मेंटर के तौर पर नजर आए थे। गंभीर की देखरेख व केएल राहुल की कप्तानी में लखनऊ की टीम आइपीएल प्लेआफ तक पहुंची थी, लेकिन ये टीम फाइनल में पहुंचने से चूक गई थी।

गौतम गंभीर एक कार्यवाहक सांसद हैं, लेकिन इसके बावजूद वो कमेंट्री करते हैं साथ ही आइपीएल टीम के साथ भी काम करते हैं। इसे लेकर उनसे सवाल पूछे गए तो उन्होंने इसका खुलकर जवाब दिया। गंभीर ने बताया कि एक सांसद होने के बाद भी वो आखिर क्यों आइपीएल में काम करते हैं। उन्होंने कहा कि मैं हर महीने 5000 लोगों को खाना खिलाता हूं जिसमें 25 लाख रुपये खर्च होते हैं और वहीं अगर साल का देखें तो इस पर कुल 2 करोड़ 75 लाख रुपये खर्च होते हैं। मैंने एक पुस्तकालय भी बनवाया है जिस पर 25 लाख रुपये खर्च हुए हैं।

गौतम गंभीर पूर्वी दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के सांसद हैं। इस पूर्व भारतीय क्रिकेटर व सांसद ने गांधी नगर में एक जन रसोई की स्थापना की है जहां पर लोगोंको एक रुपये में भोजन उपलब्ध करवाया जाता है। यही नहीं उन्होंने इस क्षेत्र में एक पुस्तकालय की भी स्थापना की है। वहीं गौतम गंभीर आइपीएल में सफल कप्तानों में से एक रहे हैं जिन्होंने अपनी कप्तानी में दो बार कोलकाता नाइट राइडर्स को विनर बनाया था।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.