Wednesday , June 29 2022

नुपूर शर्मा का गला काटने की धमकी के बाद भद्रवाह में पथराव, कर्फ्यू-इंटरनेट बंद; बुलाई गई सेना: मस्जिद से मौलाना ने उगला था जहर

जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले के भद्रवाह (Bhaderwah) में कर्फ्यू के बाद सेना बुलाई गई है। इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। पथराव की भी खबर है। ये कदम सांप्रदायिक तनाव बढ़ने के बाद उठाए गए। तनाव एक मस्जिद से एक मौलाना के जहरीले भाषण के बाद बढ़ा है। मौलाना ने नुपूर शर्मा का गला काटने की धमकी दी थी।

डोडा के डिप्टी कमिश्नर ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए कुछ इलाकों में निषेधाज्ञा लागू कर दी है। जम्मू रेंज के अतिरिक्त डीजीपी मुकेश सिंह ने चेतावनी दी है कि कानून हाथ में लेने वाले को बख्शा नहीं जाएगा। ऐसे लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है। इससे पहले भद्रवाह में एक प्राचीन मंदिर तोड़े जाने के बाद तनाव पैदा हो गया था। इस मंदिर को भद्रकाशी के रूप में भी जाना जाता है। घटना की जाँच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है।

इसके साथ ही ऐसी खबरें सामने आ रही हैं कि भड़काऊ भाषणों से भद्रवाह (डोडा) और किश्तवाड़ जिलों में तनाव पैदा करने की साजिशें की जा रही हैं। मस्जिद से भड़काऊ घोषणा करने वाला यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

इस वीडियो में एक मुल्ला तकरीर कर रहा है। वह हिंदुओं को गाली दे रहा है और नूपुर शर्मा को गला काटने की धमकी दे रहा है। वीडियो में सामने मस्जिद दिख रही है और उसकी एवं अगल-बगल के मकानों की छतों पर भी लोग खड़े नजर आ रहे हैं। भड़काऊ तकरीर के बीच में भीड़ अल्लाह-हू-अकबर के नारे लगा रही है।

गला काटकर हत्या करने की धमकी देते हुए मौलाना कहता है, “भाइयों, वक्त हमें सर कलम करना भी सिखाती है। इसलिए बातों को जेहन में बिठा दो कि हम खामोश तब तक हैं, जब तक कि हमारा बर्दाश्त कायम है। बर्दाश्त के बाहर निकल गए तो फिर नूपुर शर्मा क्या, वो आशीष कोहली कुत्ता क्या, वो नूपुर शर्मा ‘गंदी’ क्या, उनके सर कहीं और धड़ कहीं और मिलेंगे।”

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.