Tuesday , June 28 2022

रिकी पोंटिंग ने कहा- पंत को वर्ल्ड कप में बतौर फ्लोटर खिलाया जाए, समझिए इसकी अहमियत

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) का मानना है कि ऋषभ पंत आगामी टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया की तेज और उछाल भरी पिचों पर काफी खतरनाक साबित होंगे. ऐसे में प्रत्येक मैच की परिस्थिति के हिसाब से बतौर ‘फ्लोटर’ (बल्लेबाजी क्रम में किसी भी स्थान पर) उनका सर्वश्रेष्ठ इस्तेमाल किया जा सकता है. पोंटिंग इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में दिल्ली कैपिटल्स फ्रेंचाइजी में पंत (Rishabh pant) के साथ काम कर चुके हैं और भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज को काफी ऊंचा आंकते हैं. टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले अक्टूबर-नवंबर में होने हैं. पिछले साल यूएई में हुए टूर्नामेंट में भारतीय टीम पहले ही राउंड में बाहर हो गई थी.

रिकी पोंटिंग ने आईसीसी रिव्यू में कहा, ‘ऋषभ पंत एक शानदार खिलाड़ी है. एक बेहतरीन युवा खिलाड़ी, जो टी20 वर्ल्ड कप में भारत का काफी खतरनाक क्रिकेटर होगा. विशेषकर ऑस्ट्रेलियाई विकेटों पर जो काफी सपाट, तेज और उछाल भरे हैं. उसके प्रदर्शन पर टूर्नामेंट में सभी की निगाहें लगी होंगी.’ पोंटिंग मानते हैं कि पंत का बल्लेबाजी क्रम में स्थान लचीला होना चाहिए, जो भारतीय टीम की जरूरत के मुताबिक हो.

5वें नंबर पर मिले मौका

उन्होंने कहा कि मेरे विचार से उसे एक फ्लोटर के तौर पर खिलाया जा सकता है. मैं शायद भारतीय बल्लेबाजी लाइनअप में उसे 5वें नंबर पर चाहूंगा. ऑस्ट्रेलिया के लिए 168 टेस्ट खेल चुके पोंटिंग ने कहा कि लेकिन कुछ निश्चित परिस्थितियों में जहां 7-8 ओवर बचे हों, तो मैं उसे भेजना चाहूंगा और जितना समय बचा हो देना चाहूंगा. वह इतना शानदार और इतना आक्रामक खिलाड़ी है कि मैं उसका इस्तेमाल इसी तरह करना चाहूंगा.

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने 14 आईपीएल मैचों में महज 340 रन बनाए थे, जिसमें उनका औसत 30.91 का था. पोंटिंग के अनुसार पंत आईपीएल में अपने प्रदर्शन से काफी हताश थे. उन्होंने कहा कि उसके लिए आईपीएल शायद उसका सर्वश्रेष्ठ टूर्नामेंट नहीं था. वह इस साल अपने आईपीएल प्रदर्शन से वास्तव में काफी निराश था, क्योंकि वह टूर्नामेंट से पहले काफी अच्छी बल्लेबाजी कर रहा था, जो मैंने पहले नहीं देखी थी.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.