Tuesday , June 28 2022

रैसी वैन डर डसन ने बताया- कैसे भारत को ‘धोने’ में IPL ने की दक्षिण अफ्रीकी टीम की मदद

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में भले ही रैसी वैन डर डसन ने राजस्थान रॉयल्स की ओर से ज्यादा मैच ना खेले हों, लेकिन इस दक्षिण ्अफ्रीकी क्रिकेटर का मानना है कि आईपीएल 2022 के करीबी मैच देखने का एक्सपीरियंस टीम इंडिया के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज में उनके काम आ रहा है। डसन ने कहा कि डगआउट में बैठकर करीबी मैचों में बड़ा रन चेज देखने का फायदा ही दक्षिण अफ्रीका को पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में मिला। दक्षिण अफ्रीका ने भारत के खिलाफ दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए मैच में 212 रनों का लक्ष्य 19.1 ओवर में ही हासिल कर लिया था। मैन ऑफ द मैच डेविड मिलर के साथ मिलकर डसन ने इस जीत में अहम भूमिका निभाई।

डसन ने 46 गेंद पर नॉटआउट 75 रन ठोके। राजस्थान रॉयल्स की ओर से आईपीएल 2022 में महज तीन मैच खेलने वाले डसन ने कहा कि भारत में पिछले कुछ महीने रहने का फायदा दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटरों को मिल रहा है। मैच के बाद उन्होंने कहा, ‘बिल्कुल आईपीएल से हमें मदद मिली है। मैंने कई सारे आईपीएल मैच देखे, मुझे पता था कि इस कंडीशन में गेंदबाज क्या करेंगे।’

उन्होंने आगे कहा, ‘हम जो दक्षिण अफ्रीका में देखते हैं, भारत में परिस्थितियां उससे अलग होती हैं, मैंने यहां दो महीने बिताए हैं। ऐसी गर्मी में रह चुका हूं, तो इसका फायदा मिला है और यह मैं सबके लिए कह सकता हूं।’ क्विंटन डिकॉक, डेविड मिलर, कगीसो रबाडा, एनरिच नोर्खिया जैसे दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी आईपीएल 2022 का हिस्सा थे।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.