Tuesday , June 28 2022

प्रयागराज बवाल में सपा, एआईएमआईएम और वामपंथी संगठनों के लोगों की भूमिका: एडीजी प्रेम प्रकाश

लखनऊ/प्रयागराज। प्रयागराज में जुमे की नमाज के बाद हुए बवाल में प्रशासन ने जांच पड़ताल भी तेज कर दी है। प्रयागराज के एडीजी प्रेम प्रकाश ने दावा किया कि बवाल में सपा और ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम और वामपंथी संगठनों के लोग शामिल हैं। अटाला मस्जिद के इमाम का नाम भी सामने आया है। इन लोगों ने बच्चों को भड़काने की कोशिश की है। सभी की पहचान की जा रही है। दोषी लोगों को रासुका और गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी।

एडीजी ने कहा कि मस्जिद और मदरसा के प्रबंधकों की भूमिका की जांच कर कार्रवाई होगी। सभी की निगरानी की जा रही है। कहा कि यह लोग पीछे से नाबालिक बच्चों को भड़का रहे थे। सभी की गिरफ्तारी होगी।

कहा कि लोगों को भड़काने की जानकारी आ रही थी। इंटेलिजेंस ने कहा था कुछ लोग इकट्ठा हो सकते हैं। उसी हिसाब से ड्यूटी भी लगाई गई थी। इसके बाद भी बच्चों को नारेबाजी के लिए भड़काया गया। बड़ी तादात में पत्थरबाजी पर एडीजी ने कहा कि हम लोगों ने छतों को चेक किया था लेकिन घर के अंदर पत्थर रखे गए थे। कुछ लोगों ने निर्माण कार्य के नाम पर पत्थर जुटाए गए थे। सभी की पहचान की जा रही है। इन लोगों पर एनएसए और गैंगस्टर के तहत कार्रवाई होगी।

कहा कि पुलिस ने बेहद संयम का परिचय दिया है। बच्चों को देखते हुए हल्का बल प्रयोग किया है। बवाल में जो नाम सामने आ रहे हैं सभी पर कार्रवाई की जाएगी। वीडियो फुटेज से भी पहचान की जा रही है।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.