Wednesday , June 29 2022

मुस्लिम मर्द-औरत-नाबालिग हर कोई नुपूर शर्मा पर बना रहा जहरीले Reels, मरने-मारने की बातें: इस जहर का इलाज क्या

ज्ञानवापी में मिले शिवलिंग के लगातार अपमान के बाद नुपूर शर्मा द्वारा ऑन टीवी पैगंबर मोहम्मद पर किए गए सवाल से कट्टरपंथी हर जगह भड़के हुए हैं। नुपूर शर्मा को मारने के लिए चर्चा सोशल मीडिया पर खुले आम हो रही है। जुमे की नमाज के बाद पिछले दो शुक्रवारों से हिंसा जारी है। बुजुर्गों से लेकर युवा तक सड़कों पर उतर कर माहौल बिगाड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे। जम्मू-कश्मीर में तो एक फैसल खान ने नुपूर शर्मा का सिर काटते हुए वीडियो भी दिखा दी। वहीं समुदाय के अन्य युवक भी हर माध्यम से नुपूर शर्मा को सजा देने की माँग कर रहे हैं। उन्हें मौत की धमकी दे रहे हैं। औरतें भी मरने-मारने की बातें कर रही हैं।

एक वीडियो में देख सकते हैं कि कैसे तीन युवक खुलेआम नुपूर शर्मा की हत्या की बात बेखौप कर रहे हैं। इन युवकों की उम्र ज्यादा नहीं है लेकिन रील्स में ये कहते सुनाई पड़ते हैं, “जिसने नबी की शान में गुस्ताखी की है। कानून का काम है उसे फाँसी देना और अगर हम इंसाफ पर उतर आए तो हमें आतंकवादी मत कहना।”

एक अन्य वीडियो में महिला चिल्लाते हुए दिखती है और मरने की बात कहती है। युसूफ कलीम के अकॉउंट से शेयर वीडियो में महिला बोलती है, “मैं मरने के लिए तैयार हूँ, मेरी बच्ची मरने के लिए तैयार है। मुझे कोई फर्क नहीं है। ला इलाहा इल इल्लाह। अल्लाह-हू-अकबर।” इसके बाद वो वीडियो में ‘वो नबी हैं। वो नबी हैं।’ कहकर चिल्लाने लगती है।

इसी तरह कई अन्य पोस्ट में नुपूर शर्मा की फोटो पर क्रॉस का चिह्न लगाकर उन्हें मारने की अपील की जा रही है।

हैदर अली नाम के यूजर की वीडियो सामने आई है। वीडियो में वह भीड़ के प्रदर्शन को दिखाकर यह कहता नजर आ रहा है दुनिया देख ले मुस्लिम अपने पैगंबर से कितना प्यार करते हैं। कथिततौर पर यह वीडियो बिहार की है।

पत्रकार उसामा हजारी ने भी एक वीडियो शेयर की है। इसमें वह इस्लामी प्रोपेगेंडा को बढ़ावा देते नजर आ रहे हैं जिसमें कट्टरपंथी खिलाफत की माँग कर रहे हैं।

फैसल खान की गिरफ्तारी

गौरतलब है कि नुपूर शर्मा को मारने की वीएफएक्स वीडियो बनाने वाले फैसल खान को हाल में पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया है। उसने अपनी वीडियो में नुपूर का सिर कलम करके उनका सिर फेंकते हुए दिखाया था। पुलिस ने फैसल के विरुद्ध आईपीसी की धारा 505 और 506 के तहत केस दर्ज किया था। जिसके बाद उसने बयान जारी कर कहा था, “ये सच है कि मैंने एक आपत्तिजनक वीडियो बनाया था। लेकिन मेरा मकसद हिंसा को बढ़ावा देना नहीं था। अगर किसी को भी मेरी वजह से कोई भी तकलीफ पहुँची हो तो मैं तहेदिल से माफी माँगता हूँ।”

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.