Tuesday , June 28 2022

National herald case: ED के सवालों का कैसे दें जवाब? रॉबर्ट वाड्रा ने राहुल गांधी को दिए थे टिप्स

नई दिल्ली। नेशनल हेराल्ड मामले में आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी के दफ्तर में पेश हुए. हालांकि, इससे पहले उन्होंने प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा से टिप्स लिए हैं. यह जानकारी खुद रॉबर्ट वाड्रा ने दी. वाड्रा ने बताया कि राहुल गांधी ने उनसे ईडी के सवालों के बारे में टिप्स लिए हैं.

सरकार गांधी परिवार को निशाना बना रही- वाड्रा

वाड्रा ने कहा, यह सरकार गांधी परिवार को निशाना बना रही है. कभी इनकम टैक्स, कभी ईडी का इस्तेमाल किया जा रहा है. लेकिन देश की जनता हमारे साथ है. रॉबर्ट वाड्रा ने कहा कि राहुल गांधी मजबूत नेता हैं. वे ईमानदार हैं. जनता के लिए लड़ाई लड़ते हैं. उन्होंने केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा, चुनाव हो या कुछ और यह सरकार केंद्रीय जांच एजेंसियों का इस्तेमाल कर गांधी परिवार को बेवजह फंसाने की कोशिश करती है. राहुल गांधी हो या सोनिया गांधी, हम न्याय व्यवस्था में विश्वास करते हैं. ईडी जो भी सवाल पूछेगी हम, जवाब देंगे.

ईडी दफ्तर में पेश हुए राहुल गांधी

दरअसल, नेशनल हेराल्ड मामला एक बार फिर चर्चा में है. ईडी ने राहुल गांधी को 2 जून और सोनिया गांधी को 8 जून को पूछताछ के लिए बुलाया था. लेकिन राहुल गांधी विदेश में थे. ऐसे में वे उस वक्त पूछताछ में शामिल नहीं हुए. जबकि सोनिया गांधी कोरोना संक्रमित होने के चलते ईडी दफ्तर नहीं पहुंची थीं. अब उन्हें 23 जून को पूछताछ के लिए बुलाया गया है.

दिल्ली में कांग्रेस का सत्याग्रह आंदोलन

राहुल गांधी के खिलाफ ईडी की कार्रवाई के खिलाफ कांग्रेस ने सत्याग्रह बुलाया है. कांग्रेस के कार्यकर्ता देशभर में ईडी के दफ्तरों के सामने विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. इतना ही नहीं दिल्ली में देशभर से आए कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता जुटे हैं. कांग्रेस कार्यकर्ता ‘झुकेगा नहीं’, और ‘सत्यमेव जयते’ जैसे नारे लगा रहे हैं.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.