Tuesday , June 28 2022

साउथ अफ्रीका को तगड़ा झटका, T20 सीरीज से बाहर हुआ यह स्टार प्लेयर

साउथ अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज एडेन मार्करम भारत के खिलाफ चल रही पांच मैचों की टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं. दाएं हाथ के बल्लेबाज मार्करम कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद सीरीज के शुरुआती तीन मैचों मे भी भाग नहीं ले पाए थे. क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी है.

बयान में विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक के बाकी दो मैचों के लिए उपलब्धता को लेकर भी बताया गया है. क्विंटन डिकॉक को लेकर मेडिकल टीम आखिरी निर्णय लेगी. बयान में बताया गया है, ‘विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक ने कलाई की चोट में काफी सुधार किया है. मेडिकल टीम उनकी प्रगति का आकलन करना जारी रखेंगे और नियत समय में चौथे मैच के लिए उनकी उपलब्धता पर निर्णय लेंगे.’

पांच मैचों की टी20 सीरीज में फिलहाल साउथ अफ्रीकी टीम 2-1 से आगे है. दिल्ली और कटक में हुए शुरुआती दो मुकाबलों में मेहमान टीम ने जीत हासिल की थी. वहीं, विशाखापट्टनम में हुए तीसरे मैच में भारत ने शानदार वापसी करते हुए मैदान मारा था. अब दोनों टीमों के बीच चौथा मुकाबला 17 जून (शुक्रवार) को राजकोट में खेला जाएगा.

साउथ अफ्रीका का स्क्वॉड: टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नोर्किया, वायने पार्नेल, ड्वेन प्रिटोरियस, कैगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स, रस्सी वेन डर डुसेन, मार्को जानसेन.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.