Saturday , December 3 2022

उड़ते विमान से जमीन पर गिर गया पायलट, शरीर के चिथड़े उड़े!

प्लेन से गिरते समय पायलट ने नहीं पहन रखा था पैराशूट (प्रतीकात्मक तस्वीर/GettyImages)उड़ान के दौरान एक प्लेन में खराबी आ गई. इसके बाद पायलट ने करीब 4000 फीट की ऊंचाई से ही या तो प्लेन से छलांग लगा दी या वहां से गिर गया. और उसकी मौत हो गई. हैरानी की बात यह है कि इस प्लेन में सवार को-पायलट ने बाद में प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग करवा दी और उसे बस मामूली चोट आई है.

उड़ान के दौरान लैंडिंग गियर में खराबी आ गई. इसके बाद पायलट प्लेन से नीचे गिर गया. फिर को-पायलट ने लोकल-एयरपोर्ट पर प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग भी करवा दी. बाद में इलाज के लिए को-पायलट को हॉस्पिटल ले जाया गया जहां से बाद में उन्हें छुट्टी दे दी गई.

अब चार्ल्स की मौत का रहस्य गहराता जा रहा है. दरअसल, तेज आवाज सुनाई देने के बाद एक शख्स ने पुलिस को फोन किया था. वहां काफी छानबीन के बाद चार्ल्स की डेड बॉडी मिली. माना जा रहा है कि प्लेन में आई खराबी को ठीक करने के दौरान वह प्लेन से गिर गए होंगे या फिर वह कूद गए होंगे. हालांकि, उन्होंने पैराशूट नहीं पहन रखा था.

pilot
पायलट चार्ल्स ह्यू क्रुक्स

इस घटना की वजह से चार्ल्स के पिता ह्यू क्रुक्स टूट चुके हैं. उन्होंने कहा कि चार्ल्स ने उनसे हाल ही में कहा था कि वह अपने काम से बहुत खुश हैं. ह्यू ने कहा कि बेटे की मौत उनके लिए भी एक रहस्य ही है.

चार्ल्स के पिता ने बताया कि बेटे ने कॉलेज के दौरान ही पायलट का लाइसेंस हासिल कर लिया था. वह फ्लाइट इंस्ट्रक्टर था, उन्हें किसी भी कंडीशन में उड़ान भरने की ट्रेनिंग मिली हुई थी.

plane

घटना के बारे में वेक काउंटी इमरजेंसी मैनेजमेंट के ऑपरेशन्स मैनेजर दर्शन पटेल ने कहा कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है कि चार्ल्स ने प्लेन से छलांग लगाई या एयरक्राफ्ट से गिर गए. फ्लाइट मैप के मुताबिक, घटना के वक्त प्लेन 3,850 फीट की ऊंचाई पर था.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.