Thursday , March 28 2024

बिहार: पटना में प्रदर्शन कर रहे शिक्षक अभ्यर्थियों पर पुलिस ने बरसाईं लाठियां, दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

बिहार की राजधानी पटना में शिक्षक अभ्यर्थियों ने हंगामा किया है. इन अभ्यर्थियों ने सातवें चरण की नियुक्ति की मांग को लेकर डाक बंगला चौराहे पर हंगामा किया. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने शिक्षा मंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की. इस हंगामे के बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों के ऊपर खूब लाठीचार्ज किया.

प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों का कहना है कि वे 2019 से बहाली का इंतजार कर रहे हैं. बीते 3 साल से सरकार से सिर्फ आश्वासन ही मिल रहा है. एक प्रदर्शनकारी ने कहा कि सरकार बनने से पहले तेजस्वी यादव कहते थे कि पहली कैबिनेट में बहाली की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी.

अब तो सरकार बन चुकी है. इसके साथ ही कहा कि पहले कहते थे कि शिक्षा मंत्री बदलने से कुछ नहीं होगा, सरकार बदलिए. अब तो तेजस्वी यादव डिप्टी सीएम बन गए हैं.
इन अभ्यर्थियों का कहना है कि हम लोगों का भविष्य अंधकार में दिखाई दे रहा है. आज सोचकर आए हैं कि करो या मरो. अभ्यर्थियों ने कहा कि सातवें चरण के 1 से 8 तक के नोटिफिकेशन को लेकर सरकार सीरियस नहीं है.
साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch