Friday , October 7 2022

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आया केएल राहुल का तूफान, स्ट्राइक रेट पर कर दी सबकी बोलती बंद

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली में खेले गए पहले टी-20 मैच में भारतीय टीम की तूफानी बैटिंग देखने को मिली. रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे दिग्गज बल्लेबाज फेल साबित हुए, लेकिन टीम के उप-कप्तान केएल राहुल ने यहां कमाल कर दिया. केएल राहुल ने यहां 55 रनों की तूफानी पारी खेली और ऑस्ट्रेलिया बॉलर्स पर बरस पड़े.

ओपनिंग करने आए केएल राहुल ने शुरुआत से ही तेज़ी से रन बनाने शुरू किए और एक तरफ से रनों की बरसात जारी रखी. अपनी 35 बॉल की पारी में केएल राहुल ने कुल 55 रन बनाए, जिसमें 4 चौके और 3 छक्के शामिल रहे. केएल राहुल का स्ट्राइक रेट भी यहां 157 से अधिक का रहा, जो काफी चर्चा में रहता है.

अपनी पारी के दौरान केएल राहुल ने फ्लिक करते हुए एक शानदार सिक्स भी जड़ा, जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया. केएल राहुल के इस शॉट को लंबे वक्त में सबसे बेहतरीन शॉट में से एक गिना जा सकता है.

टी-20 इंटरनेशनल में 2000 रन पूरे 

इस पारी के साथ ही केएल राहुल ने एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम किया, उन्होंने टी-20 इंटरनेशनल में 2000 रन पूरे कर लिए हैं. ऐसा करने वाले वह तीसरे भारतीय बल्लेबाज बने हैं, उनसे आगे सिर्फ विराट कोहली और रोहित शर्मा ही हैं.

टी-20 इंटरनेशनल में केएल राहुल ने अभी तक 62 मैच खेले हैं, इनमें उनके नाम 2018 रन हैं. केएल राहुल ने करीब 40 की औसत से रन बनाए हैं, उनके नाम 18 अर्धशतक और 2 शतक भी हैं.

•    रोहित शर्मा- 137 मैच, 3631 रन
•    विराट कोहली- 105 मैच, 3586 रन
•    केएल राहुल- 62 मैच, 2018 रन

गौरतलब है कि केएल राहुल के स्ट्राइक रेट पर काफी सवाल खड़े हुए हैं. इस मैच से पहले ही उन्होंने कहा था कि हर कोई अपने आप में सुधार कर रहा होता है, मैं भी इस ओर सुधार कर रहा हूं. लेकिन टीम की ओर से जो रोल दिया जाता है, हम उसपर फोकस करते हैं और टीम आपके बारे में क्या सोचती है यही मायने रखता है.

भारत की प्लेइंग-11: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.