Monday , December 4 2023

महागठबंधन में रार? RJD MLA का दावा- होली बाद तेजस्वी ही CM, ललन सिंह बोले- 2025 में होगा फैसला

बिहार में महागठबंधन में सीएम पद को लेकर चर्चाएं तेज हो गई हैं. दरअसल,  RJD विधायक विजय मंडल ने बड़ा दावा कर दिया है. उन्होंने कहा कि होली के बाद तेजस्वी यादव बिहार के सीएम बन जाएंगे. नीतीश कुमार खुद उन्हें सत्ता सौंप देंगे. वहीं, JDU अध्यक्ष ललन सिंह ने इस मामले में साफ कह दिया है कि अभी बिहार में विधानसभा चुनाव नहीं है. इसलिए अभी ये फैसला नहीं हो सकता. ये फैसला 2025 में होगा.

जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह ने तेजस्वी यादव के नेतृत्व को लेकर कहा कि मेरे और नीतीशजी के बयान में कोई विरोधाभास नहीं है. नीतीश जी कह चुके हैं कि 2025 में तेजस्वी के नेतृत्व में चुनाव लड़ा जाएगा. इसका मतलब ये है कि चुनाव तो किसी के भी नेतृत्व में लड़ा जा सकता है. लेकिन मुख्यमंत्री कौन होगा, ये विधायक चुनते हैं.

ललन सिंह ने कहा कि अभी बिहार में विधानसभा चुनाव नहीं है. इसलिए अभी ये फैसला नहीं हो सकता. ये फैसला 2025 में ही होगा.

ललन सिंह से जब पूछा गया कि क्या 2025 में तेजस्वी बिहार के सीएम बनेंगे? इस पर उन्होंने कहा कि अभी 2025 आने में समय है. ललन सिंह से जब ये पूछा गया कि 2025 में मुख्यमंत्री कौन होगा? इस पर उन्होंने कहा कि 2025 में महागठबंधन का नेतृत्व किसके हाथ में होगा, ये उस वक्त देखा जाएगा. उन्होंने कहा कि हमने कभी नहीं कहा कि तेजस्वी मुख्यमंत्री होंगे.

दरअसल, नीतीश कुमार ने पिछले दिनों विधायक दल की बैठक में कहा था कि 2025 में महागठबंधन को डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव लीड करेंगे. उन्हें ही महागठबंधन को आगे बढ़ाना है. आरजेडी के पास 80 विधायक हैं और नीतीश कुमार के 43 विधायक हैं. इसी आधार पर आरजेडी के नेता तेजस्वी को सीएम की कुर्सी पर बैठाने की मांग उठा रहे हैं. आरजेडी के नेता लगातार मांग कर रहे हैं कि नीतीश कुमार को चाहिए कि सीएम की कुर्सी तेजस्वी यादव को सौंपकर ‘दिल्ली कूच’ करें.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch