Friday , April 19 2024

‘प्राइवेट फोटो’ पर लड़ने वाली महिला IAS और IPS का ट्रांसफर, नेटिजन्स बोले- ये आम लोगों के मसले क्या सुलझाएँगे, इनके खुद के लफड़े इतने

सोशल मीडिया में एक-दूसरे से उलझने वालीं कर्नाटक की महिला आईपीएस (IPS) अधिकारी डी रूपा मौदगिल और आईएएस (IAS) अधिकारी रोहिणी सिंदूरी का तबादला कर दिया गया है। दोनों को नई तैनाती फिलहाल नहीं दी गई है। रूपा मौदगिल के पति आईएएस अधिकारी मुनीश मौदगिल का भी ट्रांसफर किए जाने की खबर है।

रूपा मौदगिल ने रोहिणी सिंदूरी की कुछ तस्वीरें जारी करते हुए आरोप लगाया था कि उन्होंने 3 पुरुष IAS अधिकारियों को ये तस्वीरें भेजी हैं। साथ ही उन पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे। जवाब में रोहिणी ने रूपा को मानसिक बीमार बताया था। दोनों महिला नौकरशाहों के इस रवैए पर राज्य के गृह मंत्री ने अरागा ज्ञानेंद्र ने नाराजगी जताते हुए कार्रवाई की चेतावनी दी थी।

अब दोनों का तबादला कर दिया गया है। डी रूपा कर्नाटक हस्तशिल्प विकास निगम की प्रबंध निदेशक थीं। वहीं, रोहिणी के पास हिंदू धार्मिक संस्थानों और धर्मार्थ बंदोबस्ती विभाग के आयुक्त की जिम्मेदारी थी। सोशल मीडिया में दोनों का झगड़ा इतना चर्चित हो गया था कि नेटिजन्स ये तक कहने लगे थे कि जब इनके खुद के लफड़े इतने हैं तो ये आम लोगों के मसले कैसे सुलझाएँगे।

एक यूजर ने कहा है कि रूपा के पति मुनीश मौदगिल का भी तबादला हो गया है। कोई इस पर वेबसीरीज बना दो…।

IPS रूपा ने IAS रोहिणी पर लगाए आरोप

आपको बता दें कि रोहिणी का कहना था कि रूपा उन्हें बदनाम करने के झूठे आरोप लगा रही हैं। उन्होंने कानूनी कार्रवाई की भी चेतावनी दी थी। रोहिणी का कहना था कि रूपा ने सोशल मीडिया और उनके व्हाट्सएप्प स्टेटस से तस्वीरें लेकर उन्हें बदनाम करने की साजिश रची। अगर उनकी बात में सच्चाई है, तो वह उन पुरुष अधिकारियों के नाम सार्वजानिक करें, जिन्हें वो ये तस्वीरें भेजे जाने की बातें कह रही हैं।

IPS अधिकारी रूपा दिवाकर मौदगिल का कहना था कि साथी अधिकारियों के साथ भी रोहिणी सिंदूरी की पहले भी कई बार झड़प हो चुकी है। मैसूर सिटी कॉर्पोरेशन कमिश्नर शिल्पा नाग के साथ उनकी झड़प हुई थी। शिल्पा ने रोहिणी पर अपमान करने के आरोप लगाए थे, जिसके बाद दोनों का ट्रांसफर कर दिया गया था।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch