Tuesday , April 16 2024

गैंगरेप पीड़िता को नहीं मिला न्याय, जांच के नाम पर पुलिसकर्मी OYO में ले जाकर करता रहा बलात्कार

हरियाणा के पलवल में एक बेहद शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है. जिस पर एक रेप पीडि़ता को न्याय दिलाने की जिम्मेदारी थी उसी ने उसकी इज्जत लूट ली. पलवल में गैंगरेप की पीड़ित लड़की ने अब पुलिस के एक एएसआई पर रेप करने का आरोप लगाया है.

पुलिसकर्मी ने किशोरी पर गैंगरेप के मामले में राजीनामे का भी दबाव बनाया था. अब महिला थाने में पीड़ित ने एएसआई के खिलाफ दुष्कर्म सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज कराया है जिसकी जांच की जा रही है.

इस मामले को लेकर पलवल एसपी राजेश दुग्गल ने बताया कि होडल थाना क्षेत्र अंतर्गत एक गांव की 15 साल की नाबालिग लड़की ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है. लड़की ने आरोप लगाया है कि 2022 में उसने महिला थाने में अपहरण कर दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया था जिसकी जांच एएसआई सुशीला और एएसआई हंसराज कर रहे थे.

दोनों ही उसे जांच के लिए बाल कल्याण समिति और जिला नागरिक अस्पताल में मेडिकल के लिए लेकर गए थे और अदालत में बयान भी दर्ज करवाया था. एसपी ने कहा कि यहां से एएसआई हंसराज उसे हस्ताक्षर कराने के बहाने ओयो होटल के कमरे में ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया.        पुलिस

विरोध करने पर लड़की को आरोपी पुलिसकर्मी ने धमकी दी कि यदि इस बारे में किसी को बताया तो वो उसे जान से मार देगा. आरोप यह भी है कि उसके बाद आरोपी एएसआई ने गैंगरेप के आरोपियों से मिलकर उस पर राजीनामे के लिए दबाब भी बनाया.

अधिकारी के मुताबिक शिकायत में पीड़ित की तरफ से यह भी कहा गया कि आरोपी ने उसे 17 हजार रुपये का फोन खरीद कर दे दिया ताकि वह गैंगरेप के केस में राजीनामे के लिए तैयार हो जाए.

पीड़िता ने ये पूरी बात अपनी मां को बताई जिसके बाद दोनों ने डीएसपी और पलवल एसपी से इसकी शिकायत की. इस मामले में महिला थाना पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है. एसपी ने कहा है कि शिकायत के आधार पर केस दर्ज करके मामले की गहनता से जांच की जा रही है. जांच में अगर कोई दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch