Saturday , July 20 2024

मस्जिद का विरोध, इमाम को थप्पड़ और आधी रात को हल्द्वानी में हो गया बवाल

हल्द्वानी। उत्तराखंड के नैनीताल जिले में सोमवार रात सांप्रदायिक तनाव उत्पन्न हो गया। हल्द्वानी के भूतिया पड़ाव इलाके में मस्जिद निर्माण को लेकर दो समुदायों के लोग आमने-सामने आ गए। हंगामे के बीच किसी ने स्थानीय इमाम को थप्पड़ मार दिया। इसके बाद दूसरे समुदाय के लोग भी एकत्रित हो गए और प्रदर्शन करने लगे। पुलिस ने बताया कि रात करीब दो बजे शहर इमाम के समझाकर प्रदर्शनकारियों को शांत कराया गया।

दोनों पक्षों में बहस होने लगी। दोनों तरफ के लोग धक्का-मुक्की करने लगे। इस बीच किसी ने इमाम मोहम्मद शाहिद को कथित तौर पर थप्पड़ मार दी। इस पर बवाल बढ़ गया और दूसरे समुदाय के सैकड़ों लोगों ने हलद्वानी पुलिस स्टेशन को घेर लिया। वे पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। दोषियों को तुरंत पकड़ने की मांग करते हुए थाने के बाहर नैनीताल हाईवे को जाम कर दिया। कुछ लोगों ने थाने के भीतर भी घुसने का प्रयास किया। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज भी करना पड़ा।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch