Wednesday , June 7 2023

दिल्ली: CM आवास के रिनोवेशन मामले में LG ने दिए जांच के आदेश, 15 दिन में मांगी रिपोर्ट

नई दिल्ली। दिल्ली सीएम आवास 6 फ्लैग स्टाफ रोड के रिनोवेशन का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना संज्ञान ने इस मामले में मीडिया रिपोर्ट को संज्ञान ले लिया है. LG ऑफिस के प्रिंसिपल सेक्रेटरी ने मुख्य सचिव को लेटर लिखकर सीएम आवास के रिनोवेशन से जुड़े सभी कागजात और फाइलों सुरक्षित करके 15 दिन में रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दे दिए हैं. इन फाइलों के आधार पर मुख्य सचिव पीडब्ल्यूडी विभाग में अधिकारियों और मंत्रियों की भूमिका की जांच करेंगे. मामले में इस बात की भी जांच की जाएगी कि क्या रिनोवेशन की अनुमति देने के लिए कुछ वित्तीय नियमों में बदलाव किया गया है और इसके लिए कौन जिम्मेदार हैं? इससे पहले आबकारी नीति मामले समेत कुछ अन्य मामलों से जुड़ी फाइलें गायब हो गई थीं और सबूतों को कथित तौर पर मिटा दिया गया था.

45 करोड़ खर्च करने के लग रहे आरोप

इससे पहले दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष ने भी आरोप लगाए थे. उन्होंने कहा था कि कोविड के दौर में 1 सितम्बर 2020 से लेकर 30 दिसम्बर 2021 तक के 16 माह का वक्त ऐसा था जब बड़े से बड़ा उघोग व्यापार भी मंदी की मार झेल रहा था. दिल्ली सरकार का राजस्व आधे से भी कम पर आ गया था और दिल्ली सरकार ने विकास कार्य ही नहीं अनेक राहत कार्य तक धन अभाव में रोक दिये थे. कोविडकाल के पीक के 16 माह के दौर में अरविन्द केजरीवाल द्वारा अपने घर और ऑफिस पर लगभग 45 करोड़ रुपये खर्च करना उनकी संवेदनहीनता का एक बड़ा प्रमाण है.

1 करोड़ की रसोई बनाने का आरोप 

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा था कि मुख्यमंत्री के बंगले में आर्टिस्टिक ऑर्नामेन्टल कामों के साथ ही अन्य सौंदर्यीकरण पर 11 करोड़ से अधिक के खर्च की बात सामने आई है. उन्होंने कहा कि आज 11 करोड़ में तो दिल्ली में एक बहुत भव्य बंगला बन जाता है, तो वहीं दिल्ली के लोग स्तब्ध हैं बंगले में 2.58 करोड़ रुपये बिजली की फिटिंग हुई और 1.10 करोड़ रुपए में किचेन बनी है. इतने में दिल्ली के पॉश एरिया में एक आलीशान फ्लैट और मकान बन जाता है. आखिर सीएम केजरीवाल के घर में ऐसा क्या बना है, जो इतने रुपये लगे हैं.

केजरीवाल ने 10.43 लाख के खरीदे 10 टीवी

बीजेपी नेता और पार्टी प्रवक्ता हरीश खुराना ने ट्वीट करते हुए दावा किया है कि अरविंद केजरीवाल के बंगले के लिए खरीदे गए टीवी में भी घोटाला हुआ है. उन्होंने ट्वीट में दावा करते हुए लिखा, “एक और घोटाला अरविंद केजरीवाल का सामने आया है. अपने घर के लिए 85 इंच के 10 टीवी लिए, हर टीवी 10,43,150/- के दाम पर खरीदे, जबकि बाजार में एक टीवी कि कीमत 3.98 लाख की है. यानी लगभग 6 लाख हर टीवी पर कमीशन और 10 टीवी लगभग 60 लाख का हेरफेर. 45 करोड़ ऐसे ही थोड़े खर्च हुए रख रखाव पर. जेब में कितना गया केजरीवाल जी?”

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.