श्रीलंका का 9-0 से क्लीन स्वीप करके टीम इंडिया ने की ऑस्ट्रेलियाई टीम की बराबरी

0

कोलंबो। टीम इंडिया ने श्रीलंका को कोलंबो में खेले गए इकलौते टी20 मैच में 7 विकेट से शिकस्त दी है. इसी के साथ ही विराट ब्रिगेड ने श्रीलंकाई टीम का दौरे के सभी मैचों में 9-0 से क्लीन स्वीप कर दिया है और ऑस्ट्रेलिया के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने टीम इंडिया के सामने 9-0 से क्लीन स्वीप के लिए 171 रनों का लक्ष्य रखा था. जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने 19.2 ओवर में ही 3 विकेट गंवा कर 174 रन बना लिए और ये मैच 7 विकेट से अपने नाम कर लिया.

टीम इंडिया ने की ऑस्ट्रेलिया के रिकॉर्ड की बराबरी

टीम इंडिया ने टेस्ट और वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप करने के बाद दौरे का इकलौता टी-20 मैच भी जीत कर श्रीलंका का 9-0 से सफाया कर दिया है. इसी के साथ ही टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के उस रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है जो उसने 7 साल पहले पाकिस्तान के खिलाफ बनाया था. ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 2009-10 में हुई सीरीज में टेस्ट में 3-0, वनडे में 5-0 और 1 टी20 में हराकर पूरी सीरीज में 9-0 से सफाया किया था.टीम इंडिया ने गंवाए 2 विकेट

टीम इंडिया को पहला झटका तीसरे ओवर में 22 के स्कोर पर लगा. जब लसिथ मलिंगा की गेंद पर रोहित शर्मा (9) को थिसारा परेरा ने कैच कर लिया. दूसरा विकेट 5.4 ओवर में 42 के स्कोर पर गिरा. जब लोकेश राहुल (24) प्रसन्ना की गेंद पर शनाका को कैच दे बैठे.

श्रीलंका ने दिया 171 रनों का टारगेट

टॉस हारकर पहले बल्लेबाज करते हुए श्रीलंका की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट गंवा कर 170 रन बनाए और टीम इंडिया को जीत के लिए 171 रनों का लक्ष्य दिया. श्रीलंका की ओर से दिलशान मुनावीरा ने सबसे ज्यादा 53 रन बनाए जबकि आशान प्रियंजन ने 40 रनों की पारी खेली. टीम इंडिया के लिए युजवेंद्र चहल ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके. इसके अलावा कुलदीप यादव ने 4 ओवर में 20 रन देकर 2 विकेट लिए. भुवनेश्वर और बुमराह को 1-1 विकेट मिला.

loading...

श्रीलंका के विकेट्स

श्रीलंका को पहला झटका 23 रन के स्कोर पर लगा. जब 2.2 ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने श्रीलंकाई कप्तान उपुल थरंगा (5) को बोल्ड कर दिया. दूसरा विकेट 4.3 ओवर में जसप्रीत बुमराह ने निरोशन डिकवेला (17) को बोल्ड कर लिया.

एंजेलो मैथ्यूज (7) को 7वें ओवर में चहल की बॉल पर धोनी ने स्टंप कर दिया. चौथे विकेट के रूप में दिलशान मुनावीरा (53) आउट हुए. वे 11.2 ओवर में कुलदीप यादव की बॉल पर बोल्ड हो गए. इसके बाद 14वें ओवर में 113 रन के स्कोर पर युजवेंद्र चहल ने दो विकेट गिरा दिए. ओवर की तीसरी गेंद पर थिसारा परेरा (11) बोल्ड हो गए. वहीं आखिरी बॉल पर दासुन शनका (0) एलबीडब्लू हो गए. सातवां विकेट सीकुगे प्रसन्ना (11) का रहा. जो 16.4 ओवर में कुलदीप की बॉल पर विराट को कैच दे बैठे.

इससे पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और श्रीलंका को बल्लेबाजी का न्योता दिया है. भारतीय टीम में अक्षर पटेल और लोकेश राहुल की वापसी हुई है जबकि हार्दिक पंड्या ये मैच नहीं खेल रहे हैं.

विराट ब्रिगेड के पास इतिहास रचने का मौका

विराट ब्रिगेड की नजरें श्रीलंका दौरे के सभी मैच जीतकर इतिहास बनाने पर है. भारत ने टेस्ट में श्रीलंका को 3-0, और वनडे में 5-0 से हराया है. अगर भारत इकलौता टी20 मैच भी जीतकर श्रीलंका को दौरे पर 9-0 से हराती है, तो वो ऑस्ट्रेलियाई टीम की बराबरी कर लेगी. ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 2009-10 में हुई सीरीज में टेस्ट में 3-0, वनडे में 5-0 और 1 टी20 में हराकर पूरी सीरीज में 9-0 से सफाया किया था.

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

बांग्लादेश: रोहिंग्या कैंपों में हिंदुओं को पढ़ाई नमाज, मिटाया महिलाओं के माथे का सिंदूर

म्यांमार में 25 अगस्त को 30 पुलिस चौकियों