मधुबाला से जुडी कुछ खास बाते …

‘मधुबाला’ नाम सुनते ही हिंदी सिनेमा की खूबसूरत अदाकारा का चेहरा याद आ जाता है। मधुबाला ने अपने फ़िल्मी करियर में कई कठिनाइयों का सामना किया है। उनके खूबसूरत से चेहरे के पीछे कई दर्द छिपे हुए थे। आज मधुबाला के जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनसे जुडी कुछ खास बाते बता रहे है। मधुबाला व दिलीप कुमार के प्यार के किस्से तो हर बार ही चर्चा में रहे है। इन दोनों के प्यार की तो मिसाल दी जाती है। मधुबाला व दिलीप कुमार का रिश्ता बहुत ज्यादा खास रहा है। दिलीप कुमार ने तो अपनी बायोग्राफी में भी मधुबाला का जिक्र किया है।Image result for मधुबाला

वैसे तो दिलीप कुमार ने सायरा बानो से विवाह कर ली है लेकिन एक समय था जब उनके दिल में सिर्फ व सिर्फ मधुबाला ही बसती थी। दिलीप कुमार मधुबाला के प्यार में दीवाने थे। मधुबाला भी दिलीप से बेइंतेहा मोहब्बत करती थी लेकिन मधुबाला के पिता को इनके संबंध से ऐतराज था। इसलिए दोनों की प्यार की कहानी अधूरी रह गई।

लेकिन एक बार जब दिलीप कुमार व मधुबाला फिल्म ‘मुग़ल-ए-आज़म’ के लिए शूटिंग कर रहे थे तो सलीम (दिलीप) को एक सीन में अनारकली (मधुबाला) को चाटा मारना था। जोश-जोश में दिलीप ने मधुबाला को इतना जोर से चाटा मार दिया था जिसके बाद मधुबाला बेहोश हो गई थी। सेट पर फिल्म की पूरी टीम इस सीन के बाद चौक गई थी। मधुबाला को होश में आने में कुछ समय लगा था।

Loading...

जब दिलीप कुमार व मधुबाला की प्रेम कहानी आगे नहीं बढ़ पाई तो दिलीप ने अपनी जिंदगी आगे बढ़ाकर खुद से आयु में 22 वर्ष छोटी सायरा बानो से विवाह कर ली थी। व जब मधुबाला महज 35 वर्ष की थी तब 23 फरवरी, 1969 को उन्होंने इस संसार को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

सनी लियोनी के पोर्न स्टार बनने के पीछे जिम्मेदार था ये शख्स

हाल ही में सनी लियोनी की अपकमिंग फिल्म