मैं दो सीटों से चुनाव नहीं लड़ना चाहता लेकिन मुझ पर अभी भी दबाव है: सिद्धारमैया

बेंगलूरु। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने बुधवार कहा कि उन पर उत्तर कर्नाटक से चुनाव लड़ने का अब भी दबाव है. उनके इस बयान से ऐसी अटकलें शुरू हो गईं कि वह एक और सीट से विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं. वह पहले ही चामुंडेश्वरी सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. बहरहाल, मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने दो सीटों से चुनाव नहीं लड़ने की अपनी इच्छा से कांग्रेस आलाकमान को अवगत करा दिया है.

सिद्धारमैया ने कहा, “कल रात बागलकोट जिले के नेता एकबार फिर मेरे पास आए थे. एस आर पाटिल, जीटी पाटिल तथा विधानसभा क्षेत्र (बादामी) के दूसरे नेता दबाव बना रहे हैं कि मैं वहां से चुनाव लड़ूं. मैंने उनसे कह दिया कि मैं चर्चा करूंगा.” उन्होंने कहा, “मैंने पार्टी आलाकमान को स्पष्ट कर दिया है. मैं इच्छुक नहीं हूं और मैं दो सीटों से चुनाव नहीं लड़ना चाहता हूं.”

कांग्रेस 218 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी कर चुकी है. मुख्यमंत्री सिद्धरमैया चामुंडेश्वरी सीट से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे जबकि परमेश्वर कोराटेगेरे विधानसभा सीट से चुनाव में ताल ठोकेंगे. इस सूची में राज्य के कुछ मंत्रियों के नाम भी हैं. चुनाव परिणाम 15 मई को आएगा.

Loading...

‘चुनाव जीतना पहली प्राथमिकता, मुख्यमंत्री मुद्दा बाद में’
सत्तारूढ़ कांग्रेस द्वारा मुख्यमंत्री प्रत्याशी की घोषणा के बिना 12 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव में उतरने के बीच पार्टी की प्रदेश इकाई के प्रमुख जी परमेश्वरा ने आज कहा कि कांग्रेस की पहली प्राथमिकता सदन में बहुमत हासिल करना है, मुख्यमंत्री के मुद्दे पर बाद में विचार किया जाएगा. पार्टी में टिकट वितरण को लेकर आ रही कठिनाइयों के बीच उन्होंने दावा किया कि इसका चुनावी संभावनाओं पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा. उन्होंने कहा कि प्रत्याशियों का चयन जमीनी वास्तविकताओं को ध्यान में रखकर किया जाएगा. वर्ष 2013 के विधानसभा चुनाव से पहले परमेश्वरा को मुख्यमंत्री पद का दावेदार समझा जा रहा था किंतु वह चुनाव हार गए थे. कांग्रेस चुनाव-प्रचार के दौरान सिद्धारमैया को अपने चेहरे के रूप में पेश कर रही है किंतु पार्टी ने अभी तक मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की औपचारिक घोषणा नहीं की है.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

‘हिंदू पाकिस्तान’ के बाद थरूर का ‘हिंदू तालिबान’, अश्विनी चौबे बोले- जाएं पाकिस्तान

नई दिल्ली। ‘हिंदू पाकिस्तान’ वाला बयान देने के बाद