Sunday , July 14 2024

LIVE: राहुल का वार- RSS में एक भी महिला नहीं, इसलिए रेप पर नहीं बोलते PM

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली के तालकटोरा इंडोर स्टेडियम में महिला कांग्रेस द्वारा आयोजित ‘महिला अधिकार सम्मेलन’ को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ पर वार किया. उन्होंने कहा कि आरएसएस में एक भी महिला नहीं है, क्योंकि उस संगठन के दरवाजे महिलाओं के लिए बंद हैं.

राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बहुत मसलों पर बोलते हैं, लेकिन बलात्कार की घटनाओं पर चुप रहते हैं. उन्होंने तंज कसा की पीएम मोदी बुलेट ट्रेन पर बोलते हैं, लेकिन वह बलात्कार पर नहीं बोलते हैं. राहुल ने बिहार के मुजफ्फपुर बालिका गृह रेप कांड का भी मुद्दा उठाया और इस मसले पर पीएम मोदी की चुप्पी पर सवाल उठाए.

राहुल ने कहा, ‘जो मोदी सरकार ने 4 साल में महिलाओं के खिलाफ किया, वो 70 साल तो छोड़िए, इस देश में 3000 साल में भी नहीं हुआ. ये सिर्फ बड़ी बाते करते हैं. कांग्रेस पार्टी ने सदन में महिला आरक्षण का खुला समर्थन कर दिया है.’

महिला कांग्रेस का झंडा जारी

कांग्रेस पार्टी के बाकी जो अग्रिम संगठन हैं उनके पास झंडा है, लोगो है, मगर महिला कांग्रेस के पास शक्ति तो है लेकिन झंडा नहीं है. लेकिन आज के बाद महिला कांग्रेस का झंडा पूरे हिन्दुस्तान में दिखाई देगा. आने वाले समय में हिंदुस्तान की महिलाओं के लिए कांग्रेस पार्टी में कम से कम 50 प्रतिशत जगह का हमारा लक्ष्य है.

All India Mahila Congress

@MahilaCongress

It is with great joy and honor Mahila Congress shares its Logo with all.

A logo represents the spirit & objective of an organisation & we thank CP @RahulGandhi ji & Sonia ji on behalf of our Pres @sushmitadevmp and team for strengthening us wth ths identity.

उन्होंने कहा, ‘अगर महिलाओं की 50 प्रतिशत आबादी है तो फिर उनको इस संगठन में भी 50 फीसदी जगह मिलनी चाहिए. हमारा लक्ष्य महिलाओं को हर लेवल पर लीडरशिप में शामिल करने का है.’ हाल ही में महिला कांग्रेस ने लगातार संसद-विधानसभा में महिला आरक्षण की मांग उठाई है. पिछले दिनों राहुल गांधी ने इसको लेकर प्रधानमंत्री मोदी को चिट्ठी भी लिखी थी और बिना शर्त समर्थन करने की बात कही थी. बता दें कि महिला कांग्रेस की अध्यक्ष असम से लोकसभा सांसद सुष्मिता देव हैं. उन्होंने तीन तलाक मामले पर लोकसभा में काफी मजबूती से अपनी बात रखी थी.
साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About admin