महाराष्ट्र: सनातन संस्था के सदस्य के घर से मिले आठ देसी बम, ATS ने हिरासत में लिया

मुंबई। महाराष्ट्र के पालघर जिले के नल्लासोपारा से देर रात भारी मात्रा में विस्फोटक मिला. संदेह है कि यह आरडीएक्स है. पुलिस ने जहां से विस्फोटक जब्त किया है उसका नाम वैभव राउत है और वह कथित तौर पर विवादित सनातन संस्था से जुड़ा है. पुलिस के अनुसार, नल्लासोपारा पश्चिम के भंडार आली में यह विस्फोटक मिला. पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक, विस्फोटक के बारे में सूचना मिलने के बाद महाराष्ट्र एटीएस और पालघर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे.

View image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter

ANI

Loading...

@ANI

Early morning visuals from Vaibhav Raut’s residence in Mumbai’s Nala Sopara area from where Anti-Terrorism Squad (ATS) recovered some suspicious material yesterday. Vaibhav Raut detained. More details awaited.

मामले की जांच चल रही है. उन्होंने कहा, ‘‘फारेंसिक टीम बुलाई गई और हम संबंधित पदार्थ का विश्लेषण कर रहे हैं कि क्या वह आरडीएक्स है.’’ पुलिस को विस्फोटक की सूचना मिली थी. जिसके बाद तलाशी शुरू किया गया.

वैभव राउत के घर से एटीएस सूत्रों के हवाले से मिली खबर के मुताबिक, ”8 देसी बम मिले है. जबकि घर से थोड़ी ही दूरी पर मौजूद उनके एक दुकान में बम बनाने की सामग्री मिली है.” बताया जा रहा है कि सल्फर बड़ी मात्रा में दुकान के अंदर से मिला है. कुछ डेटोनेटर भी मिले है. जो सल्फर मिला है उससे लगभग 2 दर्जन बम बनाये जा सकते है.

एटीएस टीम पिछले कुछ दिनों से लगातार वैभव को ट्रैक कर रही थी और गुरुवार शाम को रेड की गई तो उस वक्त वैभव घर मे ही थे. उन्हें हिरासत में लिया गया है और घर की तलाशी ली जा रही है.

Loading...

You may also like

मैं लखनऊ का था, हूं और लखनऊ का ही रहूंगा… अटल

लखनऊ। अटल विहारी वाजपेयी लखनऊ में जब कभी