गोरखपुर ट्रेजडीः मोमबत्ती जलाकर श्रद्धांजलि देने आए सपाईयों को पुलिस ने रोका, हुई बहस

गोरखपुर। 10-11 अगस्‍त की रात ऑक्‍सीजन बाधित होने के कारण बीआरडी मेडिकल मेडिकल कालेज में 36 बच्‍चों की मौत हो गई थी. उन बच्‍चों को श्रद्धांजलि देने आए सपाईयों को पुलिस ने रोक दिया. हालांकि वे टाउनहाल के गांधी प्रतिमा के समक्ष ही मोमबत्‍ती रखकर चले गए. इस दौरान पुलिस और सपा कार्यकर्ताओं के बीच गरमा-गरम बहस हुई.

गोरखपुर के टाउनहाल गांधी प्रतिमा के सामने आज सपा के पदाधिकारी और कार्यकर्ता शाम 7 बजे जुटे. वे जैसे ही गांधी प्रतिमा के समक्ष पहुंचे, भारी फोर्स ने उन्‍हें रोक दिया. इस बीच पुलिस और सपा पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के बीच गरमा-गरम बहस हुई.

पुलिस ने उन्‍हें ऊपर चबूतरे पर मोमबत्‍ती जलाकर श्रद्धांजलि नहीं देने दी. उसके बाद सपा कार्यकर्ताओं ने किनारे पर ही मो‍मबत्‍ती रखी और चलते बने. इस संबंध में सपा जिलाध्‍यक्ष प्रहलाद यादव ने कहा कि प्रशासन से इस कार्यक्रम के लिए कल अनुमति मांगी गई थी. लेकिन, प्रशासनिक अधिकारियों ने अनुमति देने से इंकार कर दिया.

Loading...

उन्‍होंने कहा कि उत्‍तर प्रदेश की सरकार कानून व्‍यवस्‍था को कंट्रोल नहीं कर पा रहे हैं. आज ऑक्‍सीजन कांड में मृत बच्‍चों को श्रद्धांजलि देने के लिए जुटे थे. एडीएम और कलेक्‍टर उनके एजेंट बनकर काम कर रहे हैं. प्रहलाद यादव ने कहा कि ऐसा लग रहा है कि यहां पर मोमबत्‍ती जलाने से यहां पर कोई आतंकवादी घटना हो जाएगी. उन बच्‍चों को जाकर हम श्रद्धांजलि देने की अनुमति दे देना चाहिए था. हम समाजवादी लोग हैं. अगली बार अनुमति नहीं देंगे, तो हम परमीशन लेने के लिए नहीं जाएंगे, बगैर अनु‍मति के करेंगे.

Loading...

You may also like

मैं लखनऊ का था, हूं और लखनऊ का ही रहूंगा… अटल

लखनऊ। अटल विहारी वाजपेयी लखनऊ में जब कभी