राहुल गांधी के जयपुर दौरे से पहले एकजुटता दिखाते नजर आए पायलट-गहलोत

जयपुर। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को जयपुर का दौरा करेंगे और राजस्थान में पार्टी के चुनाव अभियान की औपचारिक शुरुआत करेंगे. तय कार्यक्रम के अनुसार राहुल गांधी यहां रामलीला मैदान में राज्यभर से आए पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकताओं को सम्बोधित करेंगे. गांधी जयपुर हवाई अड्डे से रामलीला मैदान तक एक विशेष बस से पहुंचेंगे.

कांग्रेस के दिग्गज नेता शुक्रववार को रामलीला मैदान पहुंचे. अशोक गहलोत, सचिन पायलट, सीपी जोशी, अविनाश पांडे, रामेश्वर डूडी, विवेक बंसल ने तैयारियों का जायजा लिया. अशोक गहलोत, सचिन पायलट और सीपी जोशी के बीच समन्वय नजर आया. मीडिया से बातचीत में अशोक गहलोत ने कहा कि राहुल गांधी का कार्यक्रम ऐतिहासिक होगा.

भाजपा की गौरव यात्रा पर निशाना साधते हुए गहलोत ने कहा कि साढ़े चार साल बाद वसुंधरा सरकार की नींद टूटी है. सरकार की यात्रा जनता के पैसे पर हो रही है. देश के किसी भी राज्य में सरकारी खजाने का ऐसा दुरुपयोग नहीं हुआ. जनता बीजेपी को चुनाव में करारा जवाब देगी. अब किसी भी यात्रा से कोई भी लाभ नहीं होगा. खुद की यात्रा निकालने के सवाल पर गहलोत ने कहा कि मैं राजस्थान में यात्रा 45 साल से निकाल रहा हूं.

sachin Pilot

उधर, राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने बताया कि राहुल गांधी कांग्रेस पार्टी के चुनावी अभियान को शुरू करने के लिए आ रहे हैं. वह पार्टी के कार्यकताओं को विधानसभा चुनाव में जीत दिलाने का संदेश देंगे और उन्हें बतायेंगे कि अगले तीन महीने किस तरह से चुनावी अभियान को चलाया जाएगा.

Loading...

उल्लेखनीय है कि जयपुर परंपरागत रूप से सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी का गढ़ रहा है. राहुल का यह दौरा ऐसे समय में हो रहा है जब राज्य की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे चालीस दिन की ‘राजस्थान गौरव यात्रा’ पर हैं और अपनी जनसभाओं में वह कांग्रेस अध्यक्ष पर लगातार निशाना साधे हुए हैं. विशेषकर राहुल गांधी के मंदिरों में जाने को लेकर दोनों पक्षों में हाल ही में काफी जुबानी जंग हुई है.

sachin Pilot

पायलट के अनुसार पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद गांधी पहली बार प्रदेश यात्रा पर आ रहे है और यह वही शहर है जहां से उन्हें पार्टी का उपाध्यक्ष बनाया गया था. इस कारण से कांग्रेस के लिये जयपुर एक महत्वपूर्ण स्थान है. उन्होंने कहा कि गांधी भाजपा के गढ़ माने जाने वाले स्थान से कांग्रेस के चुनावी अभियान की शुरूआत करेंगे.

Loading...

You may also like

मैं लखनऊ का था, हूं और लखनऊ का ही रहूंगा… अटल

लखनऊ। अटल विहारी वाजपेयी लखनऊ में जब कभी