Thursday , October 18 2018

जम्मू कश्मीर निकाय चुनावः दूसरे चरण में 165 वार्ड में वोटिंग, 200 से अधिक प्रत्याशी मैदान में

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में निकाय चुनावों के दूसरे चरण के लिए बुधवार को मतदान होगा. इसमें घाटी के 165 वार्ड पर वोटिंग होनी है. इस चरण में करीब 200 से अधिक प्रत्याशी मैदान में उतरे हैं जिनमें से 62 को निर्विरोधी विजय घोषित कर दिया गया है. वहीं करीब 50 वार्ड वार्ड ऐसे हैं जहां किसी ने भी नामांकन नहीं भरा है. बता दें कि इस दूसरे चरण में करीब डेड लाख से अधिक वोटर हैं. जानकारी के अनुसार दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग जिले की अनंतनाग म्यूनिसिपल कारपोरेशन के 25 वार्ड में से 16 पर वोटिंग होगी. यहां 47 उम्मीदवार मैदान में अपनी किस्मत आजमाने के लिए उतरे हैं. यहां कुल 47923 मतदाता हैं. अनंतनाग में 9 वार्ड पर प्रत्याशियों को निर्विरोध विजय घोषित किया गया है.

म्यूनिसिपल कमेटी बिजबिहेडा में 17 वार्ड हैं जिनमें से 5 वार्ड पर प्रत्याशियों को विजय घोषित किया गया है और 12 पर कोई नामांकन नहीं हुआ है. यहां 12044 मतदाता हैं. कुलगाम जिले की म्यूनिसिपल यारिपुरा के 6 वार्ड में से 3 पर प्रत्याशियों को निर्विरोध घोषित किया गया है जबकि 3 पर कोई नामांकन नहीं आये. यहां कुल 3729 मतदाता हैं. फ्रिसल के 13 वार्ड में से किसी पर भी कोई नामांकन नहीं हुआ है. यहां कुल 3409 मतदाता हैं.

वही उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले के वतरगाम और कुंज़र म्यूनिसिपल कमेटियों पर चुनावों होने हैं. वतरगाम में कुल 13 वार्ड हैं जिनमें से 1 वार्ड पर चुनाव होने हैं जहां 2 उम्मीदवार खड़े हुए हैं. जबकि 4 वार्ड खाली है जहां किसी ने भी नामांकन नहीं भरा है और 8 उम्मीदवार निर्विरोध विजय घोषित किये गए हैं. यहां  कुल 4407 मतदाता हैं. वहीं कुंज़र के 7 वार्ड में से 2 पर कोई उम्मीदवार खड़ा नहीं हुआ है जबकि 5 उम्मीदवार निर्विरोध विजय घोषित किये गया हैं. यहां  कुल 1366 मतदाता हैं.

कुपवाड़ा जिले के लंगेट म्यूनिसिपल कमेटी के 13 वार्ड में से केवल 2 वार्ड में मतदान होंगे. जबकि 2 वार्ड में किसी ने भी नामांकन नहीं भरा है और 9 उम्मीदवार निर्विरोध विजय घोषित किये गए हैं. लंगेट में कुल 4572 मतदाता हैं और कुल 4 उम्मीदवार मैदान में उतरे हैं. इस बीच बांदीपुरा जिले के सुम्बल म्यूनिसिपल कमेटी के 13 वार्ड में से 11 पर मतदान होंगे जबकि 2 उम्मीदवार को निर्विरोध विजय घोषित किया गया है. सुम्बल में कुल 33 उम्मीदवार मैदान में अपनी किस्मत आजमाने उतरे हैं और कुल मतदाता 9048 हैं.

Loading...

मध्य कश्मीर के बडगाम जिले के चरारे शरीफ, बीरवाह और मागाम म्यूनिसिपल कमेटियों में चुनाव होने हैं. चरारे शरीफ के 13 वार्ड में से 11 वार्ड पर प्रत्याशियों को निर्विरोधा विजय घोषित किया गया है जबकि 2 वार्ड में कोई नामांकन नहीं भरा गया हैं. यहां कुल 7587 मतदाता हैं. बीरवाह के 13 वार्ड में से 12 पर कोई नामांकन नहीं भरा गया है जबकि 1 वार्ड पर प्रत्याशी को निर्वोरोध विजय घोषित किया गया है. यहां कुल 3555 मतदाता हैं. वहीं मागाम के 13 वार्ड में से 7 पर प्रत्याशियों को निर्विरोधी विजय घोषित किया गया है जबकि 6 वार्ड में मतदान होंगे.

अगर श्रीनगर म्यूनिसिपल कारपोरेशन की बात करें तो यहां वार्ड नंबर 18 से 37 (कुल 20 वार्ड) पर मतदान होना है. मिली जानकारी के अनुसार यहां 19 वार्ड ऐसे हैं जहां मतदान होना है जबकि 1 पर प्रत्याशी को निर्विरोध विजय घोषित किया गया है. यहां कुल 72 उम्मीदवार ऐसे हैं जो मैदान में अपनी किस्मत आजमाने उतरे हैं.

Loading...

About I watch

Check Also

वेस्टइंडीज को वनडे सीरीज से पहले झटका, इविन लुईस टीम से हटे, पॉवेल और पूरन को मिला मौका

किंग्सटन। क्रिस गेल और आंद्रे रसेल जैसे स्टार खिलाड़ियों के बिना भारत के खिलाफ वनडे और टी20 ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *