Thursday , January 24 2019

स्मिथ ने खेला धोनी का ‘हेलिकॉप्टर शॉट’, फैन्स कर उठे वाह-वाह

नई दिल्ली। क्रिकेट में कहते हैं कि सब चीजों के बावजूद आपकी क्लास ही स्थाई होती है. ऑस्ट्रेलियन बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ऐसे ही खिलाड़ी हैं. गेंद से छेड़छाड मामले में एक साल का प्रतिबंध झेल रहे स्टीव स्मिथ को जब भी बल्लेबाजी का मौका मिला है, उन्होंने अपनी क्लास दिखाई है. इस साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच में गेंद से छेड़छाड़ के आरोप में उन पर प्रतिबंध लगा दिया गया था, लेकिन इससे विचलित हुए बिना जब भी स्मिथ को बल्लेबाजी का मौका मिला है, उन्होंने अपने फैन्स को निराश नहीं किया.

29 वर्षीय स्टीव स्मिथ एक ऑफ ब्रेक गेंदबाज भी हैं. हाल ही में साउदरलैंड के लिए मैन्ली वारिंघ के खिलाफ एनएसडब्ल्यू टी-20 प्रीमियर क्रिकेट टूर्नामेंट में स्टीव स्मिथ ने कुछ असाधारण शॉट्स खेले. इनमें से एक शॉट बिल्कुल महेंद्र सिंह धोनी के हेलिकॉप्टर शॉट की तरह था.

महेंद्र सिंह धोनी को विकेटकीपर और बल्लेबाज के रूप में तो दुनिया में जाना ही जाता है. उनके प्रशंसक उन्हें हेलिकाप्टर शॉट के लिए भी याद करते हैं. वास्तव में धोनी को हेलिकॉप्टर शॉट के लिए जाना जाता है. हालांकि हालिया समय में 37 वर्षीय महेंद्र सिंह धोनी का हेलिकॉप्टर शॉट देखने को नहीं मिल रहा है. मैन्ली के विकेटकीपर द्वारा शानदार कैच पर आउट होने से पहले स्टीव स्मिथ ने 21 गेंदों पर 40 रन की पारी खेली. सोशल मीडिया पर वायरल हुए उनके वीडियो को यूजर्स ने बेहद पसंद किया.

न्यू साउथ वेल्स के स्टीव स्मिथ फिलहाल फ्रैंचाइजी क्रिकेट खेल रहे हैं. 2010 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने वाले स्मिथ ऑस्ट्रेलिया के लिए 64 टेस्ट, 108 वन-डे और 30 टी-20 खेल चुके हैं. वह 61.37 की औसत से 10,000 से अधिक रन बना चुके हैं. इनमें 31 शतक शामिल हैं. उनका औसत विराट कोहली (54.57) से ज्यादा है. विराट कोहली हाल ही में स्मिथ को हटाकर नंबर वन बने हैं.

जिस समय स्मिथ पर बैन लगा वह ऑस्ट्रेलिया के कप्तान थे. उनके साथ डेविड वॉर्नर और न्यूकमर्स कैमरून बैंक्राफ्ट पर भी प्रतिबंध लगा था. पिछले कुछ समय से ऑस्ट्रेलिया का प्रदर्शन निरंतर खराब होता जा रहा है. इसलिए स्मिथ और वॉर्नर की सजा कम करने का भी शोर सुनाई पड़ने लगा है. पाकिस्तान के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया 0-1 से टेस्ट सीरीज, 0-3 से टी-20 सीरीज हारा. रविवार को दक्षिण अफ्रीका से पहला वन-डे भी ऑस्ट्रेलिया हार गया है.

Loading...

About I watch

Check Also

Interim Budget: जेटली नहीं, पीयूष गोयल पेश करेंगे अंतरिम बजट, वित्त मंत्रालय का मिला अतिरिक्त प्रभार

नई दिल्ली। विदेश में इलाज करा रहे अरुण जेटली की जगह बजट से ऐन पहले ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *