Monday , November 19 2018

पायलट ने की बड़ी गलती, दिल्ली से कंधार जा रही फ्लाइट हुई ‘हाइजैक’!

नई दिल्ली। दिल्ली से कंधार जाने वाली अफगान फ्लाइट के उड़ान के वक्त हड़कंप मच गया. शनिवार को दोपहर 3.30 बजे फ्लाइट के पायलट ने गलती से हाइजैक बटन दबा दिया. इस बटन के दबते ही सिग्नल चला गया. इसके बाद सुरक्षा एजेंसिया अलर्ट हो गईं. फ्लाइट को रोका गया, सीआईएसएफ और दिल्ली पुलिस ने पूरी फ्लाइट की चैकिंग की. इसके बाद पायलट से बात की.

तब उसने स्वीकार किया कि गलती से उससे ये बटन दब गया था.  इसके बाद करीब दो घंटे बाद फ्लाइट को क्लियर करके उड़ान भरने दिया गया और फ्लाइट कंधार के लिए रवाना हो गई.एरियान अफगान नाम की इस फ्लाइट में 124 यात्री सवार थे. इसके अलावा इसमें 9 क्रू मेंबर थे. इस घटना के बाद ये फ्लाइट करीब 2 घंटे की देरी से उड़ान भर सकी. जांच के बाद एरियाना अफगान एयरलाइंस की इस फ्लाइट को रवाना किया गया. इसमें लगभग दो घंटे की देरी हुई. हालांकि इस बारे में तत्काल कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं आई है, लेकिन सूत्रों ने बताया कि हाईजैक का बटन दबाए जाने से सभी एजेंसियां सकते में आ गईं.

Image result for delhi airport zee news

Loading...

एनएसजी कमांडो और अन्य एजेंसियों के अधिकारियों ने विमान को चारों तरफ से घेर लिया. करीब दो घंटे की जांच के बाद ही विमान को उड़ान भरने की इजाजत दी गई. यह उड़ान FG312 दिल्ली से कंधार के लिए भरी गई. अधिकारियों का कहना है कि जैसे हाइजैक का सिग्नल मिला, एनएसजी समेत सभी एजेंसियां सतर्क हो गईं. दो घंटे की चैकिंग के बाद प्लेन को रवाना किया गया. इस दौरान यात्रियों में तनाव देखा गया.

Loading...

About I watch

Check Also

बैंक डि‍फॉल्‍टर्स पर सीआईसी सख्‍त, जानबूझकर कर्ज नहीं चुकाने वालों के नाम बताने का दि‍या आदेश्‍ा

नई दिल्ली। केंद्रीय सूचना आयोग (सीआईसी) ने रिजर्व बैंक (आरबीआई) और प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) से ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *