Wednesday , January 16 2019

मध्‍यप्रदेश के सतना में बड़ा हादसा, छात्रों से भरी गाड़ी बस से टकराई, 7 बच्चों सहित ड्राइवर की मौत

सतना। मध्य प्रदेश के सतना जिले के तुरकहा बिरसिंगपुर के पास एक स्कूल वैन और बस की आपस में भीषण टक्कर हो गई, जिससे 7 बच्चों सहित ड्राइवर की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं कुछ बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक तुरकहा बिरसिंगपुर के पास राजू कोच बस क्रमांक MP 17 P-0885 रीवा-चित्रकूट काफी तेज रफ्तार से जा रही थी कि अचानक ही ड्राइवर का बस पर से संतुलन खो गया और बस सामने से आ रही स्कूल मैजिक से टकरा गई. हादसा इतना भीषण था कि स्कूल वैन सड़क से दूर जा गिरी और मैजिक के परखच्चे उड़ गए. वहीं हादसे में 7 बच्चों और मैजिक ड्राइवर की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कई बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए हैं.

तुरकहा बिरसिंगपुर के पास हुआ हादसा
हादसे के बाद स्थानीय लोगों ने सतना जिले के पुलिस अधिकारियों को हादसे की सूचना दी और बच्चों को बाहर निकालने में जुट गए. वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने राहत-बचाव कार्य शुरू कर कई घायल बच्चों को एंबुलेंस के जरिए अस्पताल के लिए रवाना कर दिया तो वहीं मतृकों को बाहर निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सतना के तुरकहा बिरसिंगपुर के पास के स्थित लकी कॉन्वेंट स्कूल की स्कूल मैजिक छात्रों को लेकर निकली थी. वहीं राजू कोच बस क्रमांक MP-17 P 0885 रीवा से चित्रकूट के लिए रवाना हुई थी, कि तुरकहा बिरसिंगपुर के पास यह हादसा हो गया.

कई छात्रों को गंभीर चोट
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि हादसे में 7 छात्रों की घटना स्थल में ही मौत हो गई. वहीं साथ ही ड्राइवर की भी मौत हो गई. इसके अलावा कई छात्रों को गंभीर चोटें आई हैं. जिन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल रवाना कर दिया गया है. हालांकि कई छात्रों को ज्यादा चोट लगे होने की वजह से अभी मतृकों की संख्या बढ़ने की आशंका है.

Loading...

सीएम शिवराज ने दी श्रद्धांजली
वहीं सतना सड़क हादसे में मृत बच्चों को सीएम शिवराज ने भी श्रृद्धांजली अर्पित की है. छात्रों को श्रद्धांजली अर्पित करते हुए उन्होंने कहा कि ‘सतना सड़क हादसे की खबर से स्तब्ध हूं, मन दुखी है. हादसे में हताहत बच्चों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं. पीड़ित परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं. प्रशासन को आवश्यक दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं. ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करें.’

Loading...

About I watch

Check Also

पेंशन आवेदकों को अब नहीं खाने होंगे धक्के, सरकार शुरू करेगी यह सुविधा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव ने राज्य में पात्र लोगों तक जल्द से जल्द पेंशन पहुंचाने के लिए ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *