Wednesday , February 20 2019

‘2.0’ BOX OFFICE: 400 करोड़ कमाने के बाद भी नहीं रुक रहा रफ्तार, पांचवें दिन बटोरे इतने करोड़

 रजनीकांत और अक्षय कुमार की फिल्म ‘2.0’ कमाई के मामले में लगातार बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ती नजर आ रही है. इस साल की सबसे चर्चित फिल्म ‘2.0’ रिलीज के पहले दिन से ही बॉक्स ऑफिस पर छाई हुई है. सोमवार को रजनीकांत के निर्माताओं ने खुलासा किया कि उनकी फिल्म ने दुनियाभर के बॉक्स-ऑफिस पर अपने शुरुआती सप्ताहांत में 400 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की है. वहीं, फिल्म समीक्षक रमेश बाला ने ट्वीट कर बताया कि ‘2.0’ की अब तक कुल कमाई 403 करोड़ रुपये की हुई है. शंकर की वर्ष 2010 की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘एंथिरन’ का सीक्वल ‘2.0’ लयका प्रोडक्शंस द्वारा निर्मित है. यह 20 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी.

                                      (फोटो साभारः इंस्टाग्राम, 2.0)

वहीं, हिंदी वर्जन ने पहले चार दिन के अंदर बॉक्स ऑफिस पर 97.25 करोड़ रुपये की कमाई कर ली थी. रमेश बाला के ट्वीट के अनुसार इस फिल्म ने हिंदी भाषा में पांचवे दिन कुल 14 करोड़ हुए बटोरने में सफलता हासिल की की. इस तरह से हिंदी वर्जन में इस फिल्म की बॉक्स ऑफिस पर कुल कमाई 111.25 करोड़ तक पहुंच चुकी है. गौरतलब है कि रजनीकांत और अक्षय कुमार की ‘2.0’ तमिल, तेलुगू और हिंदी में रिलीज हुई है और अभी तक सिर्फ हिंदी भाषा के पांचवें दिन का कलेक्शन ही सामने आया है, यानी अभी तमिल और तेलुगू भाषा का पांचवें दिन का कलेक्शन आना बाकी है.

Loading...
                                    (फोटो साभारः इंस्टाग्राम, 2.0)

‘2.0’ में रजनीकांत तीन अलग-अलग अवतारों में हैं. वहीं फिल्म में अक्षय कुमार, एमी जैक्सन, आदिल हुसैन और सुधांशु पांडे जैसे सितारे भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं. अक्षय की यह दक्षिण की पहली फिल्म है और इसमें वह खलनायक की भूमिका में हैं, जो 600 करोड़ रुपये के बजट में बनी है. फिल्म में रजनीकांत एक वैज्ञानिक और एक रोबोट की भूमिका में हैं. फिल्म के ट्रेलर लॉन्च पर, शंकर ने रजनीकांत की प्रतिबद्धता के बारे में बताया था. शंकर ने कहा था, “जब हम दिल्ली के एक स्टेडियम में फिल्म के क्लाइमेक्स के लिए जाने को तैयार थे, तभी रजनी सर बीमार हो गए. छह महीनों से इसकी तैयारी चल रही थी, जिसे 40 दिनों में पूरा करना था. वह अपनी तबीयत खराब होने के बावजूद हमारे साथ शूटिंग के लिए आए.” उन्होंने कहा, “हमने अत्यधिक तापमान में शूटिंग की. रजनी सर को 12 किलोग्राम का रोबोटिक सूट पहनना पड़ा. हम उनकी प्रतिबद्धता से हैरान थे.”

Loading...

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *