Wednesday , February 20 2019

सुमित के पिता का दावा- मेरे बेटे को SHO सुबोध सिंह ने मारा

बुलंदशहर। बुलंदशहर हिंसा में एसएचओ सुबोध सिंह के अलावा एक युवक सुमित की जान भी चली गई थी. अब इस मामले में सुमित के पिता अमरजीत का कहना है सुमित को SHO सुबोध ने मारा. उन्होंने कहा, वह अपने दोस्त को छोड़ने के लिए गया था. सरकार एसएचओ सुबोध की तरह 50 लाख का मुआवजा दे. उनके दूसरे बेटे को दरोगा की नौकरी दी जाए. इसके अलावा राज्य सरकार हमें पेन्शन भी दे.

सुमित के पिता ने कहा, मेरे बेटे का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार की जाए. तभी उसका अंतिम संस्कार करेंगे. सरकार और पुलिस से अब तक कोई बातचीत नहीं हुई है. सुमित के पिता ने पुलिस के खिलाफ भी तहरीर दी है. इसमें कहा है कि मेरे बेटे की हत्या पुलिस की गोली से हुई है.

सुबोध के परिवार को नोएडा पुलिस देगी अपनी एक दिन की सैलरी
बुलंदशहर की घटना में शहीद इंस्पेक्टर सुबोध सिंह के परिजनों की मदद के लिए एसएसपी डॉ अजयपाल शर्मा की पहल पर गौतमबुद्धनगर पुलिस ने किया बड़ा फैसला. जिले में तैनात करीब 23 सौ पुलिसकर्मी अपनी एक दिन की सैलरी (40 लाख रुपये) सुबोध सिंह के परिजनों प्रदान करेंगे.

उत्तर प्रदेश सरकार ने पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की मौत के मामले में अभी तक चार लोगों को गिरफ्तार किया है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की आलोचना और हिंसा की साजिश रची जाने की चर्चा के बीच आक्रोशित परिवारों ने कार्रवाई की मांग की है. पुलिस ने मंगलवार को कहा कि चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है लेकिन मुख्य आरोपी, बजरंग दल का जिला संयोजक योगेश राज फरार है. उन्होंने बताया कि प्राथमिकी में 27 लोगों को नामजद किया गया है जबकि 50 से 60 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामले दर्ज किए गए हैं.

Loading...

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *