Tuesday , December 11 2018

अगला नीरव मोदी बन सकता है यूपी का ये कारोबारी, मोदी के मंत्री ने सीएम योगी को लिखा लेटर

नई दिल्ली/लखनऊ। मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर और मोदी सरकार में मंत्री सत्यपाल सिंह ने योगी सरकार को चिट्ठी लिखी है, उन्होने अपने पत्र में लिखा है कि अगर समय रहते उचित कदम नहीं उठाये गये, तो यूपी का एक कारोबारी अगला नीरव मोदी बन सकता है। आपको बता दें कि हीरा कारोबारी नीरव मोदी देश से बड़ा बैंकिंग फ्रॉड कर फरार हो गया है, सरकार उसे देश में लाने की कोशिश कर रही है।

योगी सरकार को पत्र
केन्द्रीय मंत्री और बागपत सांसद सत्यपाल सिंह ने चीनी व्यवसायी उमेश मोदी को लेकर यूपी सरकार को आगाह किया है, सत्यपाल सिंह ने सीएम योगी आदित्यनाथ और प्रदेश के गन्ना विकास मंत्री सुरेश राणा को पत्र लिखा है, जिसमें उन्होने कहा है कि व्यवसायी उमेश मोदी की दो चीनी मिलें गैं, जिन पर किसानों के करीब 462 करोड़ रुपये बकाया हो चुके हैं, ऐसे में वो दूसरा नीरव मोदी बन सकता है।

दूसरी कंपनियों में डायवर्ट कर दिया पैसा
बागपत सांसद द्वारा लिखे पत्र के अनुसार उन्होने इस बारे में पूर्व सीएम अखिलेश यादव को भी आगाह किया था, उन्होने बताया था कि मलकपुर चीनी मिल पर करीब 321 करोड़ और मोदी शुगर मिल पर 150 करोड़ रुपये का बकाया है, इन दोनों चीनी मिलों का मालिक उमेश मोदी हैं, मलकपुर शुगर मिल ने साल 2012-13 में कंपनी रजिस्ट्रार के यहां बैलेंस शीट जमा कराया था, जिसमें पाया गया, कि किसानों का बकाया चुकाने के बाद ये ग्रुप की दूसरी कंपनियों जैसे मोदी एनर्जी, मोदी सिक्योरिटीज और अन्य में 231.76 करोड़ रुपये डायवर्ट कर दिया था।

Loading...

देश छोड़ भाग सकता है
केन्द्रीय मंत्री ने आशंका जाहिर की है कि किसानों के पैसे देने के डर से उमेश मोदी भी नीरव मोदी जैसे रास्ता अपना सकते हैं। उन्होने अपने लेटर में लिखा है कि मुझे डर है कि नीरव मोदी की तरह उमेश भी गरीबों का पैसा डकार कर कहीं देश छोड़ कर भाग ना जाए, आपको बता दें कि केन्द्रीय मंत्री ने ये लेटर 2 दिसंबर को लिखी थी।

चीनी मिलों पर करोड़ों का बकाया
यूपी में चीनी मिलों पर किसानों का करोड़ों रुपये बकाया है, किसान बकाया राशि के भुगतान को लेकर समय-समय पर मांग करते रहते हैं, लेकिन उन्हें कुछ खास सफलता नहीं मिलती, अब केन्द्रीय मंत्री ने प्रदेश सरकार को लेटर लिख बकायदा मिल मालिक के देश छोड़कर भागने की आशंका जाहिर की है, जिसके बाद उम्मीद की जा रही है कि मामले में प्रदेश सरकार हस्तक्षेप करेगी, जल्द ही किसानों को उनकी राशि का भुगतान किया जाएगा।

Loading...

About I watch

Check Also

INDvsAUS: भारतीय दिग्गज ने चेताया, सीरीज में अब वापसी कर सकता है ऑस्ट्रेलिया

टीम इंडिया के पूर्व टेस्ट तेज गेंदबाज करसन घावरी ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही टेस्ट सीरीज में ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *