Tuesday , December 11 2018

इंडोनेशिया : पापुआ हमले में 31 लोगों की मौत, एक लापता

जयापुरा। सुरक्षा बल इंडोनेशिया के अशांत पापुआ प्रांत में अलगाववादी हमलों में मारे गये 31 निर्माण श्रमिकों के शव बरामद करने का प्रयास कर रहे हैं. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी. पापुआ पुलिस के प्रवक्ता सूरयादी दियाज ने बताया कि नडुगा जिले के एक सुदूर पहाड़ी गांव में सरकारी पुल निर्माण परियोजना पर बंदूकधारियों ने हमला कर रविवार को 24 श्रमिकों की हत्या कर दी थी.

कई प्रत्यक्षदर्शियों की रिपोर्ट का हवाला देते हुये दियाज ने बताया कि आठ अन्य श्रमिक स्थानीय सांसद के आवास की ओर भाग गये थे लेकिन एक सशस्त्र समूह एक दिन बाद आया और उनमें से सात की हत्या कर दी. आठ बच निकलने में सफल रहे और शेष लापता हैं. दियाज ने बताया, ‘‘सरकार के तेज गति से विकास करने के दौरान हाल ही में सशस्त्र आपराधिक समूह का यह सबसे बुरा हमला सामने आया है.’’

Loading...

पुलिस ने बरादम किए 31 शव
उन्होंने बताया कि सुरक्षा बल सभी 31 शवों को बरामद करने का प्रयास कर रहे हैं. हालांकि शव बिखरे पड़े हैं और उनकी सुरक्षा में जवान तैनात हैं. यह इलाका अलगाववादियों का मजबूत गढ़ है. माना जा रहा है कि अलगाववादियों ने लोगों को निशाना बनाते हुए हमला किया और पूरी वारदात को अंजाम दिया.

Loading...

About I watch

Check Also

जनसंख्‍या बढ़ाना चाह रहा है यह देश, लोगों से कहा ‘बच्‍चे पैदा करो, देर मत करो’

बेलग्रेड। ‘बच्चे पैदा करो, देरी मत करो!’ सर्बिया ने अपने देश के युवा दंपतियों से यह ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *