Tuesday , December 11 2018

लॉन्च हुआ Nokia 8.1, जानिए कीमत, फीचर्स और खासियत

दुबई के एक इवेंट एचएमडी ग्लोबल ने Nokia 8.1 लॉन्च कर दिया है. यह Nokia X7 का ग्लोबल वेरिएंट है. Nokia 8.1 के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 6.18 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले दी गई है. ऐस्पेक्ट रेश्यो 18.7:9 है और स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 86.5 फीसदी है. इस पर 2.5D कर्व्ड ग्लास है. प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 दिया गया है. इस डिवाइस में ऑक्टाकोर क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर दिया गया है. इसकी बॉडी 6000 सिरीज एल्यूमिनियम की बनी है.

इस स्मार्टफोन की कीमत 399 यूरो (लगभग 31,912 रुपये) है. दुबई में ये 1,499 दिरहम में मिलेगा. कंपनी के मुताबिक सबसे पहले ये मिडिल इस्ट में मिलेगा. भारत में भी इस स्मार्टफोन को जल्द ही लॉन्च किया जाएगा.

यह स्मार्टफोन ब्लू/सिल्वर, स्टील/कॉपर और आयरन/स्टील डुअल कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा.

Nokia 8.1 में Android 9.0 Pie (Android One) दिया गया है. इस स्मार्टफोन की बॉडी टू टोन फिनिश की है और क्लासिक नोकिया डिजाइन मिलता है.

Loading...

फोटॉग्रफी डिपार्टमेंट की बात की जाए तो Nokia 8.1 में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. एक कैमरा 12 मेगापिक्सल का है. इसमें 1.4 माइक्रॉन पिक्सल है, डुअल ऑटोफोकस और अपर्चर f/1.8 का है. दूसरा कैमरा 13 मेगापिक्सल का है. सेल्फी के लिए इसमें एक ही कैमरा दिया गया है जो 20 मेगापिक्सल का है.

इस स्मार्टफोन में 3,500mAh की बैटरी दी गई है और यह 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करता है. कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4G VoLTE, WiFi, Bluetooth v5.0, GPS और USB Type C पोर्ट दिए गए हैं. इसके अलावा सभी स्टैंडर्ड कनेक्टिविटी फीचर्स मौजूद हैं.कंपनी का दावा है कि Nokia 8.1 की बैटरी 2 दिन तक की बैकअप देगी.

Loading...

About I watch

Check Also

उर्जित के इस्तीफे पर रघुराम राजन बोले, सरकारी कर्मचारी का इस्तीफा विरोध का प्रतीक होता है

नई दिल्ली। रिजर्व बैंक के गवर्नर उर्जित पटेल के इस्तीफे पर पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *