Tuesday , December 11 2018

रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया में बनाया रिकॉर्ड, डिविलियर्स-गेल को छोड़ा पीछे

 ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में रोहित शर्मा का बल्ला खामोश रहा था, लेकिन बावजूद इसके कप्तान विराट कोहली ने उनपर भरोसा जताया. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में रोहित शर्मा को हनुमा विहारी की जगह तरजीह दी गई. इस मैच में रोहित शर्मा, कप्तान की उम्मीद पर खरा उतरने में नाकामयाब रहे. हालांकि, इस दौरान उन्होंने अपनी आक्रामक शैली की कुछ झलक दिखाईं और एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

लंच ब्रेक तक चार विकेट के नुकसान पर 56 रन ही बनाए. भारत का शीर्ष क्रम पूरी तरह से लड़खड़ा चुका था. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने लोकेश राहुल (2), मुरली विजय (11), कप्तान विराट कोहली (3) और अजिंक्य रहाणे (13) रूप में अपने चार विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद रोहित शर्मा ने 61 गेंदों 37 रनों की पारी खेली.

अपनी इस पारी में रोहित शर्मा ने अपनी पारी में तीन छक्के और दो चौके लगाए. अपनी पारी के दौरान रोहित तीनों फॉर्मेट में एक साल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. रोहित ने 2017 में 65 छक्के लगाए थे. यह लगातार दूसरा वर्ष है, जब रोहित छक्के लगाने के मामले टॉप पर रहे हैं.

विदेश में टेस्ट के आंकड़े कर रहे रोहित शर्मा को ‘खामोश’, फिर भी मिलेगा मौका?

रोहित शर्मा ने आक्रामकता के लिए मशहूर एबी डिविलियर्स, क्रिस गेल और शेन वॉटसन को अब इस रिकॉर्ड में पीछे छोड़ दिया है. 2018 में अब तक 31 वर्षीय रोहित शर्मा 74 छक्के लगा चुके हैं. रोहित को पहले टेस्ट में आलराउंडर हनुमा विहारी की जगह टीम में लिया गया है.

कैलेंडर ईयर में तीनों फॉर्मेट में रोहित शर्मा (73, 2018), रोहित शर्मा (65, 2017), एबी डिविलियर्स (63, 2015) और शेन वॉटसन (57, 2011) का नाम आता है.

गैरजिम्मेदाराना ढंग से आउट हुए रोहित शर्मा
रोहित शर्मा ने इस मैच में अपनी गलती को दोहराया और अपना विकेट बतौर ‘गिफ्ट’ ऑस्ट्रेलिया को दे दिया. 37.2 ओवर में रोहित शर्मा ने नाथन लॉयन की गेंद पर मिड विकेट में छक्का जड़ा. बाउंड्री पर खड़े मार्कस हैरिस ने अच्छी फील्डिंग की. एक बार को लगा की छक्का बच गया है, लेकिन भारत को 6 रन मिल गए. इसके बाद अगली ही गेंद पर रोहित शर्मा ने फिर से बड़ा शॉट खेला, लेकिन इस बार उनकी किस्मत ने साथ नहीं दिया. इस बार मार्कस हैरिस ने कोई चूक नहीं की. रोहित शर्मा 37 रन पर अपना विकेट दे बैठे. भारत ने 5वां विकेट 86 रन पर खो दिया. पहले के बल्लेबाजों की तरह रोहित शर्मा भी गैरजिम्मेदाराना शॉट खेलकर आउट हो गए.

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर दो टेस्ट मैच खेलने के बाद ड्रॉप किए गए टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा ने एक बार फिर से 10 महीने बाद टेस्ट टीम में अपनी जगह बनाई थी.

Loading...

About I watch

Check Also

INDvsAUS: भारतीय दिग्गज ने चेताया, सीरीज में अब वापसी कर सकता है ऑस्ट्रेलिया

टीम इंडिया के पूर्व टेस्ट तेज गेंदबाज करसन घावरी ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही टेस्ट सीरीज में ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *