Tuesday , December 11 2018

राहुल गांधी ने छात्रों को लिखी चिट्ठी, कहा- ‘हम आपकी बात को नेशनल एजेंडा बनाएंगे’

नई दिल्‍ली। कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने राष्‍ट्र निर्माण के सिलसिले में देश के छात्र-छात्राओं को पत्र लिखा है. इसे देश के युवाओं और छात्र-छात्राओं को कांग्रेस से जोड़ने के लिए कांग्रेस का कदम माना जा रहा है. इसमें उन्‍होंने लिखा है कि युवा ही राष्ट्र का निर्माण कर सकते हैं. उन्‍होंने इसमें उनसे कहा है कि हालांकि आजकल कॉलेजों में दाखिला लेना आसान नहीं है, कॉलेजों की फीस ज्‍यादा है और उसके बाद नौकरी मिलना भी आसान नहीं है.

राहुल गांधी ने कहा है ‘मैं आपको बताना चाहता हूं कि मैं आपके संघर्ष की इज्‍जत करता हूं और आपके साथ काम करना चाहता हूं. कांग्रेस पार्टी ये सुनिश्चित करेगी कि आपको सम्मान और सहायता दोनों मिले. हमने ”बेहतर भारत” की शुरुआत की है और हम चाहते हैं कि आप हमें अपनी बात बताएं और हम उसे नेशनल एजेंडा में जगह देंगे.’

कांग्रेस की ओर से दी गई जानकारी.

कांग्रेस की ओर से जारी किए गए पत्र में छात्रों से बेहतर भारत प्रोग्राम से जुड़ने की बात कही गई है. इसमें लिखा है कि छात्र राष्‍ट्र निर्माता हैं. सम्‍मान और सरकार पर उनका हक है. इसमें उन्‍होंने छात्रों से कहा है कि क्‍या आपको लगता है कि आप और आप जैसे कई युवाओं को गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है? आपकी तकलीफों को प्राथमिकता नहीं दी जा रही है? भ्रष्‍टाचार की वजह से योग्‍यता होने के बाद भी युवाओं को अवसर नहीं मिल रहा है? क्‍या सफलता पाने के लिए आपको मदद और सही राह दिखाने वाला कोई नहीं है?

Loading...
छात्रों को भेजा गया पत्र.

इसमें छात्र-छात्राओं और युवाओं से कहा गया है कांग्रेस आपके साथ है. हम यह सुनिश्चित करेंगे कि आपको आपके कठोर परिश्रम और संघर्ष के लिए सम्‍मान मिले. आपकी आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए मदद और दिशा निर्देश मिलें. आपकी हर क्षेत्र के वरिष्‍ठ अधिकारी या व्‍यक्ति तक आपकी पहुंच हो. आपको शासन या वरिष्‍ठ पदों पर जगह मिले. इसमें कहा गया है कि आप बेहतर भारत के कॉलेज एंबेसडर बनें. आपका कांग्रेस नेतृत्‍व से सीधा वार्तालाप हो. राष्‍ट्रीय एजेंडा तय करें.

इसमें राहुल गांधी ने छात्रों और युवाओं से पूछा है कि आप कौन सा बदलाव चाहते हैं. इसमें उन्‍हें विकल्‍प दिए गए हैं- समान शिक्षा के अवसर, छात्र अधिकार आयोग की स्‍थापना, परीक्षाओं में भ्रष्‍टाचार का खात्‍मा, अंग्रेजी की कक्षाएं, फीस में कटौती और सीटों में बढ़ोतरी, छात्रावास क्षमता का विस्‍तार, सेल्‍फ फाइनेंस कोर्स की समाप्ति, महिलाओं के लिए मुफ्त शिक्षा, यूथ क्‍लब, इंडिया कॉर्प्‍स, सभी जरूरतमंद विद्यार्थियों के लिए छात्रवृत्ति.

Loading...

About I watch

Check Also

INDvsAUS: भारतीय दिग्गज ने चेताया, सीरीज में अब वापसी कर सकता है ऑस्ट्रेलिया

टीम इंडिया के पूर्व टेस्ट तेज गेंदबाज करसन घावरी ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही टेस्ट सीरीज में ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *