Tuesday , December 11 2018

PAKvsNZ: विलियम्सन के शतक से न्यूजीलैंड मजबूत, पाकिस्तान पर हार का खतरा

न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे टेस्ट में शानदार वापसी करते हुए अपनी दूसरी पारी में चार विकेट पर 272 रन का मजबूत स्कोर बना लिया. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन (नाबाद 139) और हेनरी निकोल्स (नाबाद 90) ने पांचवें विकेट के लिए 212 रन की अविजित साझेदारी कर ली है. यह सीरीज का निर्णायक मैच है. अभी दोनों टीमें तीन मैचों की सीरीज में एक-एक टेस्ट जीतकर बराबरी पर हैं.

न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 274 रन बनाए थे. पाकिस्तान ने इसके जवाब में अपनी पहली पारी में 348 रन बनाए. इस तरह उसे पहली पारी में 74 रन की बढ़त मिली. पहली पारी में पिछड़ने वाले न्यूजीलैंड की दूसरी पारी में भी अच्छी शुरुआत नहीं रही. उसने अपने चार विकेट 60 रन पर गंवा दिए थे. लेकिन, कीवी कप्तान विलियम्सन और हेनरी निकोल्स ने अपनी टीम को संभाल लिया.

 

पाकिस्तान की टीम तीसरे टेस्ट में जब गुरुवार (6 दिसंबर) को पकड़ मजबूत कर रही थी, तभी उसके सामने केन विलियम्सन और हेनरी निकोल्स आ खड़े हुए. विलियम्सन ने न्यूजीलैंड की दूसरी पारी में कप्तानी पारी खेली. उन्होंने अपने करियर का 19वां शतक पूरा किया. वे शतक बनाकर भी डटे हुए हैं. उन्हें हेनरी निकोल्स का भी अच्छा साथ मिला. निकोल्स 90 रन बनाकर नाबाद हैं. उन्हें अपना तीसरा टेस्ट शतक बनाने के लिए 10 रन और चाहिए. मैच के चौथे दिन जब खेल रोका गया तब तक न्यूजीलैंड को पाकिस्तान पर 198 रन की बढ़त मिल चुकी थी. उसके छह विकेट शेष हैं. स्टंप्स के समय विलियम्सन और निकोल्स नाबाद थे. विलियम्सन 282 गेंदों की पारी में 13 चौके और निकोल्स 243 गेंदों की पारी में आठ चौके लगा चुके हैं.

मैच के चौथे दिन के खेल की बात करें तो न्यूजीलैंड ने अपनी दूसरी पारी दो विकेट पर 26 रन से आगे बढ़ानी शुरू की. मेहमान टीम ने अपना तीसरा विकेट 37 के स्कोर पर विलियम सोमरविले (4) के रूप में खोया. इसके बाद अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर (22) भी टीम के 60 के स्कोर पर आउट हो गए. वे पाकिस्तानी लेग स्पिनर यासिर शाह के 200वें टेस्ट शिकार बने. विलियम्सन और निकोलस ने इसके बाद न्यूजीलैंड को और कोई झटका नहीं लगने दिया. हालांकि, इसके लिए न्यूजीलैंड को यासिर शाह का शुक्रिया अदा करना चाहिए, जिन्होंने 80 और 106 के निजी स्कोर पर दो बार विलियम्सन का कैच छोड़ा. पाकिस्तान के लिए शाहीन आफरीदी और यासिर ने अब तक दो-दो विकेट अपने नाम किए हैं.

Loading...

About I watch

Check Also

INDvsAUS: भारतीय दिग्गज ने चेताया, सीरीज में अब वापसी कर सकता है ऑस्ट्रेलिया

टीम इंडिया के पूर्व टेस्ट तेज गेंदबाज करसन घावरी ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही टेस्ट सीरीज में ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *