Saturday , December 15 2018

ईशांत शर्मा ने उड़ाई फिंच की गिल्लियां, विराट कोहली का रिएक्शन है देखने वाला

 भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में भारत की शुरुआत खराब रही थी. भारत के टॉप आर्डर के ढहने के बाद चेतेश्वर पुजारा ने संयम भरी पारी खेली. उन्होंने तीन महत्वपूर्ण साझेदारियां भी निभाईं. चेतेश्वर पुजारा के शानदार शतक (123) की बदौलत भारत ने खराब शुरुआत से उबरते हुए गुरुवार को एडिलेड में पहले टेस्ट मैच के पहले दिन नौ विकेट पर 250 रन का सम्मानजनक स्कोर बनाने में कामयाब रहा. टीम इंडिया की फ्लॉप बल्लेबाजी के बाद अब मैच के दूसरे दिन सारा बोझ गेंदबाजों के कंधे पर आ गया है.

भारतीय गेंदबाजों ने मैच के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के खिलाफ शानदार शुरुआत की. लंच ब्रेक से पहले ऑस्ट्रेलिया का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 57 रन था. भारत को पहली कामयाबी ईशांत शर्मा ने दिलाई. भारत की पहली पारी को 250 रनों पर समाप्त करने के बाद अपनी पहली पारी खेलने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने अपना पहला विकेट एरोन फिंच (0) के रूप में गंवाया.

एरोन फिंच को खाता खोलने का मौका दिए बगैर ईशांत शर्मा ने पहले ओवर की तीसरी गेंद पर क्लीब बोल्ड किया. यह भारत के लिए काफी अच्छी शुरुआत है. ईशांत शर्मा की शानदार गेंद पर एरोन फिंच की गिल्लियां हवा में उड़ गई. ईशांत शर्मा ने भारत को शानदार शुरुआत दी. उनका पहला ओवर मेडन विकेट और दूसरा मेडन किया. जैसी गेंदबाजी ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज कर रहे थे, वैसी ही ईशांत शर्मा कर रहे हैं.

ईशांत शर्मा की इस सफलता पर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली काफी खुश नजर आए. उनका रिएक्शन काफी एनर्जी वाला था. एरोन फिंच के विकेट पर विराट कोहली का रिएक्शन सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

Loading...

इसके बाद, मार्कस हैरिस (26) ने ख्वाजा के साथ 45 रनों की साझेदारी कर टीम को संभालने की कोशिश की थी, लेकिन अश्विन ने हैरिस को मुरली विजय के हाथों कैच आउट कर आस्ट्रेलिया का दूसरा विकेट भी गिरा दिया. ख्वाजा ने मार्कस के आउट होने के बाद लंच खत्म होने तक बिना कोई और नुकसान किए मार्श के साथ तीसरे विकेट के लिए 12 रन जोड़कर टीम को 57 रनों के स्कोर तक पहुंचा दिया था.

इससे पहले, चेतेश्वर पुजारा (123) शतकीय पारी के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम ने एडिलेड ओवल मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को अपनी पहली पारी में 250 रनों का स्कोर बनाया है. पुजारा के अलावा इस पारी में रोहित शर्मा ने 37 रन बनाए. इसके अलावा किसी अन्य खिलाड़ी भारत के लिए पहली पारी में कोई खास योगदान नहीं दिया.

ऑस्ट्रेलिया के लिए इस पारी में हेजलवुड ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए. इसके अलावा, मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस और नाथन ल्योन को दो-दो विकेट मिले. भारतीय टीम के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले पुजारा रन आउट हुए.

Loading...

About I watch

Check Also

फ्लोरिडा में भारतीय शख्‍स ने जीती 104.4 करोड़ की लॉटरी, भारत में बच्‍चों की पढ़ाई पर करेगा खर्च

नई दिल्‍ली। फ्लोरिडा में एक भारतीय शख्‍स की किस्‍मत उस समय चमक गई, जब एकाएक उसे पता ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *