Wednesday , February 20 2019

भारतीय बल्लेबाजों ने Adelaide Test में जबरन गंवाए विकेट, देखिए यूं होते गए आउट

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में 250 रन बनाकर आउट हो गई. इनमें से करीब-करीब आधे रन धीमी बल्लेबाजी के लिए मशहूर चेतेश्वर पुजारा (123) ने बनाए. यानी, टीम के बाकी बल्लेबाजों ने 126 रन बनाए. एक रन अतिरिक्त मिला. भारतीय पारी पर नजर डालें तो ज्यादातर बल्लेबाजों ने अपनी गलतियों से विकेट गंवाए.

दूर की गेंदों को छेड़ते रहे भारतीय बल्लेबाज 
भारत ने एडिलेड टेस्ट में बैटिंग के लिए मददगार पिच पर टॉस जीतकर पहले बैटिंग की. भारत की शुरुआत खराब रही और महज 86 के स्कोर तक आधी टीम पवेलियन लौट गई. हैरानी की बात यह रही कि भारतीय बल्लेबाजों ने टेस्ट क्रिकेट की ABC.. को ही भुला दिया और दूर की गेंद को छेड़ते हुए कैच आउट होते रहे. केएल राहुल, मुरली विजय, विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे उन गेंदों पर कैच दे बैठे, जिन्हें वे आसानी से छोड़ सकते थे. रोहित शर्मा ने भी ऐसे शॉट खेला, जैसे वे किसी वनडे मैच के स्लॉग ओवर में बैटिंग कर रहे हों.

ऑस्ट्रेलिया की बॉलिंग शानदार रही 
भारतीय टीम के विपरीत ऑस्ट्रेलिया की टीम टेस्ट क्रिकेट के बेसिक्स से जरा भी नहीं भटकी. क्रिकेट का सामान्य जरूरत यह होती है कि जब गेंदबाजों को पिच से मदद ना मिले, तो उन्हें ज्यादा प्रयोग करने की बजाय सटीक लाइनलेंथ पर ध्यान देना चाहिए. ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने भी ऐसा ही किया, जिसका उन्हें फायदा भी मिला.

कंगारुओं की फील्डिंग भी लाजवाब 
ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने बैटिंग की मददगार पिच पर बेहतरीन फील्डिंग कर अपने गेंदबाजों की मदद की. भारत के लिए शतक बनाने वाले चेतेश्वर पुजारा का रन आउट देखने लायक था. भारत जब आठ विकेट गंवा चुका था, तब पुजारा 123 के स्कोर पर खेल रहे थे. वे स्ट्राइक अपने पास रखने की खातिर एक रन चुराने के लिए भागे, लेकिन पैट कमिंस ने चीते सी फुर्ती दिखाते हुए उन्हें रन आउट कर दिया. देखें वीडियो…

Loading...

 

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के उस्मान ख्वाजा ने विराट कोहली शानदार कैच लिया था. गली में खड़े ख्वाजा ने पैट कमिंस की गेंद पर हवा में उड़ते हुए एक हाथ से विराट का कैच कैच लिया था. यह सीरीज के बेहतरीन कैच में गिना जाएगा.

Loading...

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *