Tuesday , December 11 2018

‘बूम बूम’ जसप्रीत बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया में फेंकी सबसे तेज गेंद, कर दिया हैरान

एडिलेड टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम पर कहर बरपा रहे भारतीय गेंदबाज सिर्फ विकेट ही नहीं ले रहे, बल्कि अपनी स्पीड से बल्लेबाजों को डरा भी रहे हैं. ‘बूम बूम बुमराह’ के नाम से मशहूर को रहे टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया में अपनी स्पीड से सभी को चौंका दिया है. भारत की तरह, ऑस्ट्रेलिया के लिए भी पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही. भारतीय गेंदबाज शुरू से ही ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पर हावी रहे.

इस मैच के दौरान ईशांत शर्मा और रविचंद्रन अश्विन ने शानदार गेंदबाजी की और लगातार विकेट निकाले. इस बीच जसप्रीत बुमराह ने अपनी स्पीड से सभी को हैरान कर दिया है. जसप्रीत बुमराह खबर लिखे जाने तक 16 ओवर फेंक चुके थे. इस दौरान उन्होंने 7 ओवर मेडन दिए. बुमराह ने 31 रन देकर एक विकेट हासिल किया. उनका इकोनॉमी 1.93 का चल रहा है.

these Indian pacers delivered more than 149 KM/h

आमतौर पर जब जसप्रीत बुमराह गेंदबाजी करते हैं तो उनकी रफ्तार 142-143 किलोमीटर प्रति घंटा के आसपास रहती है. लेकिन ऑस्ट्रेलिया में उनकी स्पीड को एक नई उड़ान मिली है. एडिलेड में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन बुमराह ने जिस रफ्तार से गेंदबाजी की है, उसे देखकर हर कोई अचरच में पड़ गया है.
एडिलेड टेस्ट में बुमराह वैसे तो औसत 142 किलोमीटर प्रति घंटे से ज्यादा की रफ्तार से गेंद फेंक रहे हैं. इस बीच उन्होंने कई बार 145 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से ज्यादा से भी गेंदें डाली. उन्होंने एक गेंद तो 153.25 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से फेंकी. यह इस मैच की सबसे तेज गेंद है.

एडिलेड टेस्ट में इतनी स्पीड से कोई ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज भी गेंद नहीं डाल पाया है. बुमराह ने यह गेंद 8वें ओवर में मार्कस हैरिस के खिलाफ डाली थी. बुमराह की इस स्पीड पर उनकी आईपीएल (IPL) टीम मुंबई इंडियंस ने भी उन्हें बधाई दी.

जसप्रीत बुमराह के हाथ अब तक एक कामयाबी लगी है. जसप्रीत बुमराह की गेंद पर पीटर हैंड्सकॉम्ब के बल्ले का बाहरी किनारा लगा और ऋषभ पंत ने आसान कैच लपक लिया. उन्होंने 34 रन बनाए. भारत की यह पांचवीं कामयाबी है. जसप्रीत बुमराह की इस कामयाबी पर विराट कोहली भी काफी खुश नजर आए.

बता दें कि भारतीय टीम ने चेतेश्वर पुजारा (123) की शतकीय पारी के दम पर अपनी पहली पारी में 250 रनों का स्कोर बनाया था. चेतेश्वर पुजारा के अलावा इस पारी में रोहित शर्मा ने 37 रन बनाए. इसके अलावा किसी अन्य खिलाड़ी ने भारत के लिए पहली पारी में कोई खास योगदान नहीं दिया.

Loading...

About I watch

Check Also

INDvsAUS: भारतीय दिग्गज ने चेताया, सीरीज में अब वापसी कर सकता है ऑस्ट्रेलिया

टीम इंडिया के पूर्व टेस्ट तेज गेंदबाज करसन घावरी ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही टेस्ट सीरीज में ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *