Wednesday , January 16 2019

मिशन 2019: लोकसभा चुनाव से पहले दिग्गज अभिनेत्री मौसमी चटर्जी BJP में शामिल

नई दिल्ली। आगामी 2019 लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी लगातार पार्टी को मजबूत करने के लिए तैयारी में जुटी हुई है. इन सबके बीच गुजरे जमाने की मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री मौसमी चटर्जी बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हुईं. बीजेपी के महासचिव और पश्चिम बंगाल में पार्टी प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय की मौजूदगी में उन्होंने बीजेपी का दामन थामा. ऐसा माना जा रहा है कि मौसमी चटर्जी का बीजेपी में शामिल होना पार्टी को पश्चिम बंगाल में मजबूत बनाएगा.


इससे पहले भी पश्चिम बंगाल से संबंध रखने वाली कई बॉलीवुड हस्तियां बीजेपी में शामिल हो चुकी हैं. इनमें से अभिनेत्रियां रुपा गांगुली, रिमी सेन और गायक बाबुल सुप्रियो प्रमुख हैं. संभावना जताई जा रही है कि मौसमी चटर्जी 2019 लोकसभा चुनाव लड़ सकती हैं. बता दें कि मौसमी चटर्जी ने 2004 में कोलकाता की उत्तर-पूर्व निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ा था. हालांकि, इस चुनाव में उन्हें मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के उम्मीदवार मोहम्मद सलीम के सामने हार का सामना करना पड़ा था.


गौरतलब है कि 2015 में मौसमी चटर्जी ने शुजीत सरकार की फिल्म ‘पीकू’ के साथ बॉलीवुड में वापसी की थी. हालांकि, इस फिल्म के बाद वह फिर इंडस्ट्री से गायब हो गई थीं. हाल ही में मौसमी चटर्जी ने बंबई हाईकोर्ट में एक याचिका लगाकर कोमा में चल रही अपनी बेटी पायल का उन्हें और उनके पति को कर्ताधर्ता बनाया जाने की मांग की थी. इस मामले में पायल के पति डिकी सिन्हा ने जस्टिस बीपी धर्माधिकारी और सारंग कोतवाल की बेंच के समक्ष एक हलफनामा दाखिल कर कहा था कि उनका परिवार चटर्जी को उनकी बेटी से मिलने या उसकी देखभाल करने से नहीं रोकेगा. इसके बाद अदालत ने यह याचिका डिस्पोज ऑफ कर दी थी.

Loading...

मौसमी चटर्जी का जन्म 26 अप्रैल, 1948 को कोलकाता में हुआ था. मौसमी की पहली बांग्ला फिल्म ‘बालिका वधू’ सुपरहिट साबित हुई थी. उन्होंने 1972 में फिल्म अनुराग से बॉलीवुड में कदम रखा था. मौसमी की शादी कम उम्र में ही हो गई थी. उनके पति मशहूर गायक हेमंत कुमार के बेटे रीतेश थे. मौसमी ने ‘रोटी कपड़ा मकान’, कच्चे धागे, जहरीला इंसान आदि में अभिनय किया. चटर्जी ने संजीव कुमार, जीतेन्द्र, राजेश खन्ना, शशि कपूर, अमिताभ बच्चन जैसे अभिनेताओं के साथ काम किया. उन्होंने विनोद मेहरा के साथ पहली फिल्म की थी और उनकी जोड़ी को काफी पसंद किया जाता था.

Loading...

About I watch

Check Also

सपा से गठबंधन और कई प्रदेशों में BSP की धमक ने बढ़ा दिया है मायावती का कद

लखनऊ। समाजवादी पार्टी से गठबंधन और तमाम नेताओं के बसपा सुप्रीमो मायावती के प्रति नरम बयानों ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *