Wednesday , January 16 2019

पेट्रोल के रेट में लगातार तीसरे दिन मिली राहत, ये रहा आज का भाव

नई दिल्ली। ब्रेंट क्रूड के पिछले दिनों 50 डॉलर तक गिरने के बाद कीमतों में इजाफा शुरू हो गया है. बुधवार सुबह ब्रेंट क्रूड के दाम 1.26 प्रतिशत बढ़कर 59.46 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर पहुंच गए. इस सबके बीच देश की तेल कंपनियों की तरफ से लगातार तीसरे दिन आम जनता को तेल की कीमतों में राहत दी गई. बुधवार को दिल्ली समेत चारों महानगरों में पेट्रोल और डीजल पुराने स्तर पर ही बने रहे. सोमवार को पेट्रोल में प्रति लीटर 21 पैसे की तेजी आई थी. मंगलवार और बुधवार को कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ. दिल्ली में बुधवार को पेट्रोल 68.50 रुपये और डीजल 62.24 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है.

चार महानगरों के ये हैं रेट
ग्लोबल मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में तेजी आने से भविष्य में पेट्रोल और डीजल के रेट बढ़ सकते हैं. बुधवार को कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के रेट पुराने स्तर क्रमश: 70.64 रुपये, 74.16 रुपये और 71.07 रुपये प्रति लीटर पर कायम रहे. वहीं दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में डीजल के रेट क्रमश: 62.24 रुपये, 64.01 रुपये, 65.12 रुपये और 65.70 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर ही बने रहे.

7 जनवरी को बढ़े थे दाम
आपको बता दें 1 जनवरी को पेट्रोल के रेट में 19 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुई थी. दो और तीन जनवरी को कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ, लेकिन चार जनवरी को 21 पैसे और फिर 5 जनवरी को 15 पैसे प्रति लीटर पेट्रोल सस्ता हुआ. इसके बाद छह जनवरी को कीमत स्थिर रहीं, जबकि 7 जनवरी को कीमतें पहली बार बढ़ी. इसके बाद 8 और 9 जनवरी को पेट्रोल और डीजल पुराने स्तर पर ही बने रहे.

Loading...

आने वाले दिनों में बढ़ सकती हैं कीमत
पिछले कुछ दिनों में कच्चे तेल की कीमत में एक बार फिर तेजी से इजाफा हुआ है. 25 दिसंबर 2018 को 50 डॉलर प्रति बैरल तक पहुंचने वाला ब्रेंट क्रूड इस समय करीब 59 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर पहुंच गया है. ऐसे में आने वाले दिनों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में एक बार फिर से तेजी देखने को मिल सकती है.

Loading...

About I watch

Check Also

पेंशन आवेदकों को अब नहीं खाने होंगे धक्के, सरकार शुरू करेगी यह सुविधा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव ने राज्य में पात्र लोगों तक जल्द से जल्द पेंशन पहुंचाने के लिए ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *